दिल्ली पुलिस ने नेहरू प्लेस स्थित दुकान पे छापा मारा और नकली एच पी उत्पादों को किया जब्त

दिल्ली पुलिस ने नेहरू प्लेस स्थित दुकान पे छापा मारा और नकली एच पी उत्पादों को किया जब्त
अहमदाबाद, भरूच, मुंबई, दिल्ली एन सी आर, कानपुर, पुणे, ठाणे, चेन्नई, बैंगलोर, सिलीगुड़ी, अंबाला, पानीपत, पटना, सहित देशभर में कराए गये छापे की श्रृंखला का एक हिस्सा
पूरे भारत में छापे के परिणामस्वरूप सैकड़ों करोड़ रुपये के नकली एच पी उत्पादों को पुलिस ने किया जब्त
नई दिल्ली; 8 दिसंबर, 2018: नकली और पायरेटिड सामान की बिक्री से लड़ने के लिए और देश के उपभोक्ताओं को खुदरा दुकानों और ऑनलाइन से बिक्री हो रहे नकली उत्पादों के बढ़ते खतरे से बचाने के लिए, देश की अग्रणी प्रौद्योगिकी ब्रांड एच पी ने देशभर में पुलिस से कराए छापे । पुलिस के ये छापे अहमदाबाद, भरूच, मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम, कानपुर, पुणे, पटना, ठाणे, चेन्नई, बैंगलोर, सिलीगुड़ी, अंबाला, पानीपत इत्यादि जैसे शहरों में आयोजित किए गए। इन छापों में सैकड़ों करोड़ रुपये के नकली एच पी उत्पाद जब्त किए गए। इन भारत भर में हुए छापो के परिणामस्वरूप एच पी के ब्रांड वैल्यू की रक्षा हो पायेगा ऐसा कंपनी को लगता है ।
देशभर में छापो की तरह एक छापा दिल्ली के व्यस्त नेहरू प्लेस क्षेत्र (जिसे राजधानी में इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की बिक्री का दिल भी माना जाता है) में एक खुदरा दुकान पे किया गया । दिल्ली पुलिस की पूर्वी दिल्ली, जिला जांच इकाई के पुलिसकर्मियों के नेतृत्व में एक खुदरा दुकान “कंप्यूटर लैपटॉप स्टोर” पता 102, विशाल भवन, नेहरू प्लेस, दिल्ली -110019 पर स्थित, पे छापा मारा गया और नकली एच पी उत्पादों को जब्त कर लिया गया।
नकली एच पी उत्पादों के बिक्री के संबंध में पप्पू कुमार झा (पुत्र् मिथलेश कुमार झा) और उसकी दुकान के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रिपोर्ट के बाद नकली एचपी उत्पादों के कब्जे और बिक्री के संबंध में गिरफ्तार किया गया था (553/18) ।
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की अगुवाई वाले छापे दल के साथ एच पी कंपनी के कानून प्रवर्तन एजेंट शामिल थे जिन्होंने नकली सामान की पहचान की । छापे में नकली प्रिंटर टोनरों को जब्त कर लिया गया है।
देशभर के एच पी कंपनी के ग्राहकों से संदिग्ध गुणवत्ता और नकली उत्पादों से संबंधित कई शिकायतें थीं, जिन्हें खुदरा दुकानों या वेब बाजारों से खरीदते समय पायरेटिड सामान दिया गया था। कंपनी ने ऐसी शिकायतों की जांच की और देश भर में कई छापे सभी शहर के पुलिस प्रशासन के साथ आयोजित किए गए । पूरे भारत में छापे के परिणामस्वरूप सैकड़ों करोड़ रुपये के नकली एच पी उत्पादों को पुलिस ने किया जब्त ।