गुजरात पंचायत चुनाव नतीजे ,खेड़ा में बीजेपी के खाते में गई 27 सीटें

गुजरात विधानसभा चुनाव और नगरपालिका चुनाव नतीजों के बाद अब आज पंचायत चुनाव नतीजों की बारी है. राज्य के खेड़ा और बनासकांठा पंचायत चुनाव के नतीजे आज आएंगे. बनासकांठा की जिले की 14 तहसील की 66 पंचायत सीट और खेड़ा जिले की 9 तहसील की 44 पंचायत सीट पर आज नतीजे आएंगे. सुबह 9 बजे से मतों की गिनती शुरू हो गई है.

बनासकांठा में 66 सीट के लिए 407 प्रत्याशी और खेड़ा की 44 सीट के लिए 113 प्रत्याशी मैदान में हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में यह चुनाव अपने आप मे काफी अहम माना जाता है.

बनासकांठा की जिले की 14 तहसील की 66 पंचायत सीट में से 33 पर कांग्रेस और 27 पर बीजेपी जीती. बाकी 6 सीटों पर वोटों की गिनती जारी हैं.

खेड़ा जिले की पंचायत चुनाव की 44 सीटों में से 43 के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं. इनमें से 27 बीजेपी और16 कांग्रेस ने जीत दर्ज की.

खेड़ा जिले की पंचायत चुनाव की 44 सीटों में से 39 पर नतीजे आ गए हैं. इनमें से 25 सीट बीजेपी को मिली हैं और 14 सीट कांग्रेस को.

खेड़ा जिले की पंचायत चुनाव की 44 सीटों के रुझान में बीजेपी ने 3 सीटों पर जीती और 7 सीट पर आगे चल रही है.

बता दें कि अभी चार दिन पहले ही सोमवार को गुजरात नगरपालिका के चुनावी नतीजे आए हैं. राज्य की 75 सीटों पर आए नगरपालिका चुनाव के नतीजों में बीजेपी के हाथ 47 सीटें लगीं. कांग्रेस को 16 सीटें मिली.

चुनाव परिणाम में 6 नगरपालिका ऐसी भी रहीं, जहां किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला. जबकि एक-एक सीट पर एनसीपी और बीएसपी के खाते में गई. 4 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं.

राज्य के 33 जिलों की 75 नगरपालिकाओं के नतीजो को देखें तो पिछली बार बीजेपी के पास 75 में से 59 सीटें बीजेपी के पास थीं. इस तरह से बीजेपी के पास 12 सीटें कम आई हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में ग्रामीण क्षेत्रों में बीजेपी बहुत बेहतर नतीजे नहीं ला सकी थी. जबकि कांग्रेस ने ग्रामीण क्षेत्र में बहुत बेहतर किया था. ऐसे में पंचायत चुनाव के नतीजों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं.