उत्तराखंड में बढ़ते बिजली बिलों के कारण आम आदमी पार्टी ने व्यापारियों को साथ में लेकर सांकेतिक रूप से दान मांगते हुए सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

उत्तराखंड विद्युत उत्पादन का एक बड़ा केंद्र है जहां से अलग-अलग राज्यों को विद्युत दी जाती है एवं अन्य राज्य उत्तराखंड से विद्युत खरीदने के बाद अपनी जनता को विद्युत कम दरों पर उपलब्ध करा रहे हैं एवं दिल्ली जैसे राज्य मुफ्त में जनता को विद्युत दे रहे हैं वहीं उत्तराखंड जहां विद्युत उत्पादन हो रहा है अपनी जनता को बढ़ती दरों पर विद्युत बेच रहा है जिस कारण से उत्तराखंड की जनता एवं व्यापारी वर्ग पीड़ित है। अगर सिर्फ व्यापारी वर्ग की बात करें तो जहां जीएसटी के कारण और उसके बाद कॉविड काल मै व्यापार पूरी तरीके से चौपट हो गया है इस दुखद स्थिति में भी उत्तराखंड की निष्ठुर भाजपा सरकार ने बिजली के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि कर व्यापारी वर्ग के सामने घोर संकट पैदा कर दिया। आम जनता और व्यापारी वर्ग की इस दैनिय स्थिति का संज्ञान लेते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चौक बाजार मैं इस जनता की पैसों की भूखी हो चुकी सरकार का पेट भरने के लिए आम जनता से दान मांगा।
इस मौके पर फड़ एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री नवीन चंद्र आर्य जी ने कहा कि जहां एक तरफ कोरोना महामारी ने विगत 2 वर्षों से व्यापारी वर्ग की आमदनी खत्म कर दी है वही सरकार ने अपने आमदनी बढ़ाने के लिए बिजली के दामों की बढ़ोतरी कर दी है। जिसके कारण हर व्यापारी वर्ग व्यापार बंद करने के कगार पर है अगर यह सरकार ऐसे ही तुगलकी फरमान जारी करते रहे तो जल्द ही भुखमरी की नौबत आ जाएगी।
वहीं लघु उद्योग व्यापारी श्री अरुंदय तिवारी जी ने कहा कि जहां आज से पहले व्यापार पटरी पर चल रहा था वही बढ़ते बिजली के दामों के कारण व्यापार पटरी से खिसका ही नहीं बल्कि पटरी ही गायब नजर आ रही है दूर-दूर तक कोई आय के संसाधन नजर नहीं आ रहे हैं जिससे लघु व्यापारी अपने घर की रोजी रोटी के लिए भी त्राहि-त्राहि कर रहा है।
साथ ही थोक व्यापारी संदीप नयाल जी का कहना है आज से पहले जहां अच्छा खासा होलसेल का व्यापार था आज हालत यह हो गई है आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया आज व्यापारी भुखमरी की कगार पर है जल्द ही अगर सरकार इस पर निर्णय नहीं लेती है तो व्यापारी मजबूरन आंदोलन करने पर बाध्य होगी ।
इस कार्यक्रम में उपस्थित आम आदमी पार्टी जिला उपाध्यक्ष आनंद सिंह बिष्ट जी , जिला महासचिव जागमोहन फर्तियाल , संगठन मंत्री मनोज गुप्ता , प्रदेश प्रवक्ता युवा मोर्चा रोहित सिंह , प्रदेश महासचिव नीरज सिंह, विधानसभा अध्यक्ष सौरभ पांडे, फड़ एसोसिएशन अध्यक्ष नवीन चंद्र आर्य जी , संदीप नयाल, एस आर बेग, एन एल शाह जी, अखिलेश टम्टा, योगेंद्र अधिकारी, बिबेक बिष्ट, उमेश लोहनी, आशीष रावत, आदि तमाम आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे