पुणे के तालाब में चेन्नई के 3 छात्रों की डूबने से हुई मौत

चेन्नई से पुणे एक समर कैंप में 20 छात्रों में से तीन की तालाब में डूबकर मौत हो गई. घटना पुणे जिले की मुलशी तहसील में हुई है. एक छात्र की लाश तालाब से बाहर निकाल ली गई है. बाकी 2 छात्रों की लाश को ढूंढने का काम अभी जारी है. पौड़ पुलिस स्टेशन के अधिकारी श्री निंबालकर ने इस बात की पुष्टि की है.

बता दें कि बुधवार को समर कैंप का पहला दिन था. मुलशी तहसील के कातरखेड़ के तालाब में जब छात्र तैरने गए और पानी में डूब गए. इसके बाद तीनों छात्रों के लापता होने की बात पूरे कैंप में फैल गई और तीनों छात्रों की तलाश करना शुरू किया गया. कुछ देर बाद एक छात्र की लाश को बचाव कार्य करने वाली टीम ने बाहर निकाला. बाकी दो छात्र अभी तक नहीं मिल पाए.

तालाब में डूबने वाले तीनों छात्रों की आयु 13 वर्ष है. डैनिश राजा, संतोष के और सर्वांना डूबने वाले छात्रों के नाम है. डैनिश राजा की लाश मिल गई है. बाकी छात्रों की तलाश रात हो जाने के कारण बचाव और राहत कार्य रोक देना पड़ी. सुबह तड़के ही बाकी दोनो छात्रों को ढूंढने का कार्य शुरू कर दिया गया

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, चेन्नई के एसीएस मैट्रिकुलेशन स्कूल के विद्यार्थी समर कैंप के लिए मूलशी के कातरखेड़ गांव के जैकलीन स्कूल ऑफ थॉट इस जगह आए थे. 8 दिनों तक यहां शिविर होने वाला था. इसके लिए 13 से 15 साल के 20 विद्यार्थी आए हुए थे. इन विद्यार्थियों के साथ 1 शिक्षक और 3 शिक्षिका ऐसे कुल 4 शिक्षक आए.

बता दें कि छात्र डैनिश राजा जिसकी लाश तालाब ने निकली गई है, उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 2 छात्रों की लाश को ढूंढने का काम अभी जारी है. तालाब के पास ग्रामीण पुलिसकर्मी और ग्राम सुरक्षा दल के जवान तैनात हैं. चेन्नई से आए 3 छात्रों की ऐसी दर्दनाक मौत से परिसर शोकाकुल हो गया.