गाजियाबाद: पत्रकार पर बदमाशों ने बरसाई गोलियां

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना कविनगर के रहने वाले पत्रकार अनुज चौधरी को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी. उनको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. शक है कि आपसी रंजिश के चलते वारदात को अंजाम दिया गया होगा.

जानकारी के मुताबिक, जिले के थाना कविनगर के रजापुर गांव में पत्रकार अनुज चौधरी अपने परिवार के साथ रहते हैं. उनकी पत्नी बीएसपी से पार्षद हैं. अनुज को पुलिस से गनर भी मिला हुआ है. उनकी किसी से रंजिश भी चल रही है. रविवार की शाम अज्ञात बदमाशों ने अनुज पर गोलियां चलाई. इसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

शुरुआती दौर में पुलिस पुरानी रंजिश से रंजीश से जोड़कर पूरे मामले को देख रही है. हालांकि, इलाके के लोगों का कहना है कि यह चुनावी रंजिश का नतीजा है. पुरानी रंजिश में अनुज चौधरी के परिवार के एक सदस्य की पहले भी हत्या हो चुकी है. अनुज चौधरी गाजियाबाद में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के अध्यक्ष हैं. कई खबरों को लेकर भी उनको धमकियां मिलती रही हैं.

पुलिस ने उनको सुरक्षा भी मुहैया कराई थी. लेकिन रविवार को उनकी सुरक्षा में लगा सुरक्षाकर्मी छुट्टी पर था. उन्होंने खुद उसे छुट्टी दी थी. शायद इसी बात का बदमाशों ने फायदा उठाया और यह हमला कर दिया. एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि यह पुरानी रंजिश है या कुछ और पुलिस अभी सभी एंगल खंगाल रही है. हमलावर दो थे, लेकिन सुपारी किलर हो सकते हैं.

बताते चलें कि हाल ही में बिहार के भोजपुर जिले में दो पत्रकारों की बर्बरता पूर्वक हत्या कर दी गई थी. दोनों पत्रकारों को स्कॉर्पियो गाड़ी से बुरी तरह कुचल दिया गया था. घटना के वक्त दोनों पत्रकार रामनवमी जुलूस का कवरेज करके लौट रहे थे. इस मामले में पूर्व मुखिया के पति मोहम्मद हरसू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

वहीं, मोहम्मद हरसू का बेटा डब्ल्यू मियां कई दिनों तक फरार रहने के बाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. पूर्व मुखिया के पति मोहम्मद हरसू और पत्रकार नवीन निश्चल के बीच किसी खबर को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद हरसू ने नवीन को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी. रामनवमी जुलूस के कवरेज से नवीन और विजय घर लौट रहे थे.

रास्ते में उन्हें घेर लिया गया. हरसू और उसके बेटे ने अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से नवीन की बाइक में जोर दार टक्कर मारी. दोनों नीचे गिर गए, तो गाड़ी से कुचलकर उनकी हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी वहां से फरार होने लगे. ग्रामीणों को सूचना मिली, तो घटनास्थल की तरफ भागे. लोगों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.