आज भी अटक सकती है सलमान की जमानत, ये है वजह

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को बेल मिलेगी या उन्हें जेल में ही वक्त गुजारना पड़ेगा, इस पर कुछ देर बाद फैसला होने की संभावना है. अगर सलमान खान को आज जमानत नहीं मिलती है तो उनके पास क्या विकल्प रहेंगे, इस पर भी सलमान के वकील विचार कर रहे हैं.

हालांकि, सलमान के वकील के उम्मीद है कि आज ही उन्हें राहत मिल जाएगी. सलमान खान के वकील महेश बोरा ने कहा है कि वह आज ही जज साहब से कहेंगे कि फैसला सुना दें.

दूसरी तरफ सुनवाई के बाद अगर सलमान खिलाफ के फैसला आता है और उन्हें जमानत नहीं मिलती है तो वो हाई कोर्ट में अपील करेंगे. क्योंकि आज शनिवार है, ऐसे में इस बात की संभावना है कि सलमान के वकील आज फैसला खिलाफ आने की स्थिति में सोमवार को हाई कोर्ट जाकर जमानत की अपील कर सकते हैं. यानी अभी भी इस बात की आशंका है कि सलमान को अभी और जेल के अंदर रहना पड़ सकता है.

हालांकि, मामले की सुनवाई शुरू हो गई है. ऐसे में कुछ वक्त बाद ही ये तय हो जाएगा कि सलमान को क्या राहत मिल पाएगी या उन्हें आगे उच्च अदालत का रुख करना पड़ेगा.

दरअसल, इस पूरे केस में जजों के ट्रांसफर से सस्पेंस आ गया है. शुक्रवार को जोधपुर सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी ने बेल पर सुनवाई की थी. जिसके बाद उन्होंने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. देर रात 87 जजों का ट्रांसफर कर दिया गया, जिसमें जोशी का नाम भी शामिल था.

जोशी का ट्रांसफर होने के बाद से ही इस बात को सस्पेंस था कि अब मामले की सुनवाई कौन करेगा. हालांकि, कोर्ट खुलते ही जज रवींद्र कुमार जोशी वहां पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने अपने चैंबर में सलमान खान को दोषी पाते हुए 5 साल की सजा सुनाने वाले जज खत्री से करीब आधा घंटे तक मुलाकात भी की. फिलहाल, जज रवींद्र जोशी ही जमानत पर सुनवाई कर रहे हैं.