नई दिल्ली – डुप्लीकेट (नकली ) प्रोडक्ट और न्यूट्रीशन सप्लीमेंट को भारतीय बाजार से खत्म करने के लिए फिटनेस एंटरप्रिनियर तरुण गिल ने अपना पहला फ्रैंचाइजी सप्लीमेंट स्टोर “ फैक्कोफेक ” की शुरुआत की है
“ फैक्कोफेक ” जिसका अभिप्राय है नकली वस्तुओं को फेंकना। इस अभियान का मकसद भी युवाओं को 100 फीसदी असली और अच्छी गुणवत्ता के उत्पाद उपलब्ध कराना है। यह प्रोडक्ट किफायती होने के साथ युवाओं को स्वस्थ रखने में भी मददगार साबित होंगे।
तरुण गिल के सोशल मीडिया फेन्स की गिनती लाखों में है। उनका प्रयास है कि वह नकली उत्पाद के खरीदने पर रोक लगाएं साथ ही ग्राहकों को असली उत्पाद खरीदने के लिए प्रेरित करे। ।
तरूण गिल ने फ्रेंचाइज के शुभारम्भ पर बताया कि एक उपभोक्ता की तरह मैंने देखा कि भारतीय बाजार में अच्छी गुणवत्ता का उत्पाद खरीदना बेहद मुश्किल है । मेरे अपने अनुभव में मुझे खुदरा बिक्रेताओं की खोज में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा है ।
तरुण मानते है कि “मेरे सोशल मीडिया अभियान “फैक्कोफेक” ने भारतीय बाजार से सभी नकली और नकली स्वास्थ्य उत्पादों का उजागर किया है। दुनिया भर में लगभग बीस लाख लोग इस पर विचार कर चुके है। जिसके बाद ही मेरे लिए भारतीय विक्रेता को एक ही स्टॉप और शॉप पर लाना बेहद जरुरी हो गया। जहाँ वह ऐसे उत्पादों को खरीद सकेंगे जिन पर वह भरोसा कर सकते है।”
तरुण गिल ने बताया कि “ फैक्कोफेक ” एक वादा है सभी स्वस्थ लोगों के लिए जो अपनी सेहत को लेकर सक्रिय है। यह उत्पाद असली ही नहीं बल्कि सुरक्षित भी हैं। मैं देश भर में कई फ्रैंचाइजी आउटलेट खोलने का इरादा रखता हूँ ताकि हमारे देश के युवा भी सुरक्षित उत्पादों का उपयोग कर सके।”
बता दें फिलहाल तरुण इन दिनों अपनी फिटनेस आइडिया को लेकर यूट्यूब सोशल साइट के सितारे बनें हुए है।