पंजाब से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर, लुधियाना नगर निगम चुनाव में मारी बाजी

पंजाब के लुधियाना नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने एक बार फिर से बाजी मारी है. बीजेपी, अकाली सहित आम आदमी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. नगर निगम की 95 सीटों में से अभी तक कांग्रेस ने 62, बीजेपी 10, अकाली दल 11 इंसाफ पार्टी 7 आम आदमी पार्टी को महज एक सीट और 4 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है.

पंजाब राज्य के सबसे बड़े निगम चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हुए थे. 95 सीटों के लिए 494 उम्मीदवार मैदान में थे. कांग्रेस ने बीजेपी और अकाली दल को करारी मात दी है.

लुधियाना नगर निगम के तहत करीब 10 लाख 50 हजार वोटर रजिस्टर्ड हैं. इनमें 5 लाख 67 हजार पुरुष, 4 लाख 28 हजार महिलाएं और 23 थर्ड जेंडर मतदाता हैं.

मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल- बीजेपी गठबंधन और आम आदमी पार्टी-लोक इंसाफ पार्टी के गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था.

ये थे मुद्दे

लुधियाना में 10.5 लाख से अधिक मतदाता के लिए 1,153 मतदान केंद्रों की स्थापना की गई थी. इस चुनाव के प्रमुख मुद्दे जल आपूर्ति, स्वच्छता की कमी, प्रदूषण, खराब सड़कें और खस्ताहाल बुनियादी ढांचा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के नेतृत्व में कांग्रेस विधानसभा चुनाव और उपचुनाव सहित जो भी चुनाव अभी तक हुए हैं, सभी में कांग्रेस को जीत दिलाई है.