स्वीप कर रहा जागरूकता फैलाने का शानदार काम

रूद्रप्रयाग । जनपद में कड़ाके की सर्दी के बाबजूद भी स्वीप टीम घर-घर जाकर मतदाताओं को जागरूक करते हुए वोट देने के लिए प्रेरित करने का शानदार काम कर रही है। स्वीप टीम के सदस्य जन सामान्य को कोरोना से बचाव के उपाय तथा कोरोना गाइड लाइन की जानकारी भी दे रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा दिव्यांगजनों और 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को घर पर ही वैलेट पेपर के माध्यम से वोट देने की सुविधा प्रदान करने की जानकारी दी जा रही है, जिसके लिए सम्बन्धित मतदेय स्थल के बी एल ओ (चुनाव पाठशाला लीडर) द्वारा ऐसे मतदाताओं को घर-घर जाकर फार्म 12घ की जानकारी दी जा रही है।

उत्तराखंड के स्विट्जरलैंड कहे जाने वाले पर्यटक स्थल चोपता में जनपद आइकॉन सदस्य लखपत राणा ने स्थानीय उद्यमियों, व्यवसाइयों एवं आम जन मानस को 14 फरवरी को बूथों तक पहुंचकर वोट डालने के लिए जागरूक करते हुए मतदाता शपथ दिलवाई।

नेहरू युवा केंद्र रूद्रप्रयाग द्वारा भी हर युवा करेगा मतदान कैम्पेन चलाते हुए, मतदाताओं को शपथ दिलाई जा रही है । केदारनाथ विधानसभा के ऊखीमठ क्षेत्र में कई-कई गाँवों में एक फुट से अधिक बर्फ जमी है, ऐसे समय में भी स्वीप टीम गाँव – गाँव जाकर ग्रामीणों को वोट डालने के लिए प्रेरित करने का शानदार कार्य कर रही है।