होमग्रोन सौंदर्य ब्रांड कलरबार ने गिनिज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के साथ रचा इतिहास…

विनोद तकिया वाला
नई दिल्ली/नोएडा, 2 जून 2019; कलरबार एवम् मेकअप मैवरिक समीर मोदी (फाउंडर-सीईओ), वह व्यक्त्वि हैं तो समय के साथ यादों की रेस से नाता रखने में कायम रहे हैं। और रविवार का दिन भी ऐसी ही मस्ती और समय की पाबंदी के बीच यादगार बन गया, जब नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में कलरबार ने अपने ही स्टाईल में समर संडे नेल पार्टी के माध्यम से इतिहास रचा।

एक घंटे में सबसे बड़े मिनी-मैनीक्योर मेकओवर के साथ कलरबार ने आज एक नया मील का पत्थर स्थापित किया और भारत के सबसे तेजी से बढ़ते इस घरेलू कॉस्मेटिक्स ब्रांड ने नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड सफलतापूर्वक स्थापित कर दिया। मौके पर जबरदस्त व अविश्वसनीय उत्साह देखने को मिला। फैन, मेकअप लवर्स और मॉल में उत्साहित लोगों का जमवाड़ा यहां मौजूद 75 मेकओवर स्टेशन पर उमड़ गया। मॉल के भूतल ऑट्रीयम में लगभग 120 मैनीक्योरिस्ट्स ने 3-4 हाथों पर एक साथ काम किया 458 प्रतिभागियों को सैसी कलरबार मेनीक्योर प्रदान किया। प्रतिभागियों के साथ गुलाबी और फायरब्रांड लाल की आकर्षक रंगों को चुनने का अवसर था। 

सफलता के लिए कलरबार के ट्रेडमार्क अवयव; बोल्ड, अनअपोलोजेटिक कॉन्फीडेंस एवम् जॉय का महौल पूरी तरह यहां घुला था और आगन्तुकों को आकर्षित कर रहा था। मैनीक्योरिस्ट ने चतुराई और उत्सुकता से काम किया; और यह देखना अद्भुत था कि प्रतिभागियों के साथ  बातचीत में समय सीमा का दबाव कितनी आसानी से दूर हो गया।

इस कार्यक्रम के लिए तकरीबन 4,300 पंजीकरण दर्ज किये गये थे और लगभगत 655 ऑन-ग्राउंड पंजीकरण भी दर्ज हुए।
मौके पर समीर मोदी ने रिकॉर्ड कायम करने की उत्सुकता के बीच प्रतिभागियों के साथ सेल्फी खिंचवाई और ढेरों बधाई प्राप्त की। समीर मोदी ने कहा “हमने आज कलरबार को दुनिया के नक्शे पर स्थापित किया है, लेकिन यह हमारे ग्राहकों और दोस्तों के बिना असंभव था। हमने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि कलरबार की यूएसपी नवाचार और साझाकरण के साथ ग्राहकों की मांग के अनुसार रहे। मैं चाहता हूं कि हर महिला कलरबार को लग्ज़री की अपनी परिभाषा में सजा सके और हर बार अपने पसंदीदा मेकअप को इस्तेमाल करते हुए लाखों में खुद को महसूस करे। इस सफल कार्यक्रम के लिए मैं कलरबार टीम, दोस्तों, ब्रांड के प्रशंसकों, विशेषज्ञ मैनीक्योरिस्ट्स, डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया का आभारी हूं और इन सभी के अतिरिक्त उन सभी का भी दिल से आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने इस विशेष सपने वास्तविकता बनाने में मदद की है। “

इससे पहले का रिकॉर्ड सिंगापुर में 80 मैनीक्योरिस्टों की एक टीम ने 8 मार्च 2014 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के सम्मान में हासिल किया था। उन्होंने 1 घंटे में 281 प्रतिभागियों के नाखूनों को मैनीक्योर (फाइल और वार्निश) किया था

मैनीक्योरिस्ट और प्रतिभागियों की संख्या बढ़ाने के सरल दर्शन को अपनाकर, कलरबार ने इस नए रिकॉर्ड को मुश्किल बना दिया है और मुझे लगता है इस रिकॉर्ड को कायम रखना हमारे लिए आने वाले कई वर्षों तक सम्भव रहेगा। इस अवसर पर रिकॉर्ड कायम करने का यह यादगार सफर मॉल में जारी था जहां जोश-खरोश के बीच एक कल्पनाशील और जटिल ’नेलपॉलिश मोज़ेक’ अपने आप में लोगों के लिए विशिष्ट आकर्षण था। 18फीट बाय 18फीट के हॉरिजेंटल इंस्टालेशन को लगभग 2200 बोतल के माध्यम से इसे जीवंत किया था। 

यह अवसर कलरबार के रु1001शेड्सऑफलव की जीवंत शक्ति की एक और मनोरम अभिव्यक्ति के साथ और एक सफल एवम् नए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का यागदार पल बना।

समीर मोदी ने सुनिश्चित किया है कि यह उपलब्धि एक उद्देश्यपूर्ण और सशक्त  रहे। कलरबार बालिकाओं की शिक्षा कार्य में योगदान देंगे। वास्तव में, रुसीबीनेल्सदरिकॉर्ड ने सुंदरता में महाकाव्य के स्तर तक नाखून पेंटिंग के सरल अभ्यास को बढ़ाया है और लगातार इसे बेशुमार प्यार भी मिल रहा है।