विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

पश्चिमी दिल्ली – एक दिसंबर  विश्व एड्स दिवस के अवसर पर ए0एच0एफ इण्डिया के सहयोग से स्पिड सोसाइटी के द्वारा जांच, परापर्श एवं जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जनकपुरी के विधायक  राजेश ऋषि  ने की। इस मौके पर संस्था द्वारा संचालित स्मार्ट प्रोगाम के प्रशिक्षुओं के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी। जिसका शुभारम्भ संस्था के महासचिव  अवधेश यादव व दिल्ली लेबर वेलफेयर बोर्ड के सदस्य श्री थानेश्वर दयाल व पत्रकार राजीव झा ने हरी झंडी दिखा कर किया। इस रैली में बच्चों के द्वारा स्व निर्मित होर्डिंग्स व स्लोगन के द्वारा इलाके के लोगों को इस विमारी के बारें में बताया गया व इसके बारें में जागरूकता फैलाई गयी। संस्था के ओर से अपने स्वागत भाषण में संस्था द्वारा संचालित समस्त गतिविधियों की जानकारी देते हुए सबको स्वागत किया। बच्चों के द्वारा मंचित नुक्कड़ नाटक व सामुहिक नृत्य प्रस्तुत कर लागों का मंत्र-मुग्ध कर दिया। अपना अध्यक्षीय भाषण देते हुए विधायक राजेश ऋषि  ने कहा कि संस्था के सभी प्रशिक्षु को हमारी शुभकामनायें हैं। संस्था के द्वारा संचालित सभी कार्यक्रम संतोषप्रद है। इसी कड़ी में थानेश्वर दयाल ने बताया कि हम सभी के द्वारा किये गये प्रयास न केवल काफी है बल्कि इस क्षेत्र में हम सबकों और भी मुकाम हॉसिल करना है।
तत्पश्चात राजीव झा ने समाज में एड्स रोगियों के प्रति हो भेद-भाव के प्रति आगाह करते हुए इस ओर सफल कदम अठाने की बात कही। इसी क्रम में श्री तेजधर विल्सन के द्वारा इस बिमारी के बारें में समस्त जानकारी व बचाव के उपाय सुझाये गयें ।
कार्यक्रम के अन्त में अवधेश यादव  ने धन्यवाद देते हुए कहा कि हम अपने देश को  एच0आई0वी/एड्स से तभी मुक्त कर सकते है जब हम सभी जागरूक होंगे। तत्पश्चात सभी लोगों ने शपथ लेते हुए कहा कि प्रत्येक प्रतिभागी 10 लोगों को  एच0आई0वी/एड्स के प्रति जागरूक करेगें और उनसे अपेक्षा करेंगे कि वे भी अन्य लागों को जागरूक करें।