पीवीआर और सैमसंग ने लांच किया भारत का पहला आॅनिक्स एलईडी स्क्रीन सिनेमा

नई दिल्ली –  भारत की सबसे बड़ी फिल्म एग्ज़ीबिशन कम्पनी पीवीआर और देश के सबसे भरोसेमंद कंज्यूमर इलैक्ट्राॅनिक्स ब्राण्ड और डिस्प्ले टेक्नोलाॅली की प्रमुख कम्पनी सैमसंग ने आज आॅनिक्स सिनेमा एलइडी लांच करने की घोषणा की। नई डिस्प्ले तकनीक से फिल्म देखने के शैकीन लोगों को लाजवाब पिक्चर क्वालीटी, ट्रू कलर और ज्यादा वाइबे्रंसी और एक्युरेसी के साथ सही मायनों में वह देखने को मिलेगा जो निर्देशक दिखाना चाहते हैं।

सिनेमा दिखाने के लिए फिल्म प्रोजेक्टर का इस्तेमाल 120 से वर्षों से अधिक समय से हो रहा है। पर इस नेक्स्ट-जेन इनोवेशन से पुराने फिल्म प्रोजेक्टर इतिहास बन जाएंगे और सिनेमा हाॅल में फिल्म देखने का नया नजरिया सामने आएगा। दरअसल यह सिनेमा प्रदर्शन तकनीक के इतिहास में नए अध्याय की शुरुआत होगी। आप पीवीआर आइकन, वसंत कुंज, नई दिल्ली में इस स्क्रीन पर फिल्म देखने का आनंद ले सकते हैं।

पीवीआर आॅनिक्स सिनेमा स्म्क् स्क्रीन के उद्घाटन के अवसर पर सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के प्रेज़िडेंट और सीईओ श्री एच सी होंग के साथ पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री संजीव बिजली मौजूद थे।

पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री संजीव बिजली ने बताया, ‘‘सैमसंग का नाम उपयोगी इनोवेशंस में हमेशा सबसे आगे रहा है और भारत में आॅनिक्स स्म्क् सिनेमा स्क्रीन्स लांच कर हम बहुत खुश हैं। यह स्क्रीन आ गया है और पीवीआर आइकन, वसंत कुंज, नई दिल्ली में आप इस स्क्रीन पर फिल्म देखने का आनंद ले सकते हैं। हमारे सिनेमा एग्ज़ीबिशन चेन ने भारत के सिने प्रेमियों के लिए पहली बार थिएटर तकनीक का नया नजरिया पेश किया है।’’

‘‘हम अपने ग्राहकों को सिनेमा देखने का विश्वस्तरीय अनुभव देना चाहते हैं। सैमसंग से साझेदारी हमारी इस प्रतिबद्धता की दिशा में अगला कदम है,’’ उन्होंने बताया।

सैमसंग इंडिया के वाईस प्रेसिडेंट , बिजनेस पुनीत सेठी ने कहा भारत के लोगों को फिल्में देखना बहुत पसंद है। हमारी फिल्मों में वाइब्रंेट कलर्स और शानदार संगीत होते हैं। आॅनिक्स सिनेमा एलईडी ऐसे कंटेंट को बखूबी दिखाएंगे। हमें विश्वास है कि यह तकनीक फिल्म इंडस्ट्री में ‘धूम मचा’ देगी। फिल्म देखने का नया नजरिया पेश करेगी जिससे दर्शक रोमांचित हो जाएंगे ।