हैवीवेट शेयरों में गिरावट से बाजार धड़ाम

इस कारोबारी हफ्ते का आख‍िरी दिन शेयर बाजार के लिए बेहतर नहीं रहा. सुबह गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत करने के बाद बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ. शुक्रवार को हैवीवेट शेयरों में कमजोरी की वजह से बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली है.

शुक्रवार को सेंसेक्स जहां 509.54 अंक गिरकर 33,176.00 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी भी 165 अंक टूटकर 10,200 से नीचे बंद हुआ है. निफ्टी 10,195.15 के स्तर पर बंद हुआ.

शुक्रवार को कारोबार के दौरान एफएमसीजी, मेटल, बैंकिंग, आईटी, फार्मा और रियल्टी और तेल कंपनियों के शेयरों में चौतरफा बिकवाली देखने को मिली. इसकी वजह से सेंसेक्स में भारी गिरावट आ गई.

इन कंपनियों के शेयरों के अलावा ओएनजीसी, एसबीआई, इंफोसिस और टीसीएस जैसे हैवीवेट शेयरों में भी काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिली.

सुबह शुरुआत की बात करें, तो शुक्रवार को शेयर बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की. वैश्व‍िक बाजार से मिले संकेतों के बूते शुक्रवार को घरेलू बाजार ने भी कमजोर शुरुआत की.

शुक्रवार को सेंसेक्स ने जहां 173.39 अंकों की गिरावट के साथ कारोबारी दिन की शुरुआत की. वहीं, निफ्टी  41.50 अंकों की गिरावट के साथ खुला.