जिया खान सुसाइड की आज पहली सुनवाई

एक्ट्रेस जिया खान का सुसाइड केस बॉलीवुड के सबसे विवादित और अनसुलझे केस में से एक है. जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी सूरज पंचोली के खिलाफ बुधवार को मुंबई के सत्र न्यायालय में सुनवाई शुरू हुई. हालांकि सुनवाई के दौरान जिया की मम्मी राबिया खान और उनके वकील मौजूद नहीं थे.

DNA ने सूरज के करीबी सूत्र के हवाले से लिखा है- बहुत समय से केस में देरी हो रही है. 5 साल हो गए हैं, लेकिन केस आगे नहीं बढ़ रहा. इसलिए सूरज के वकील प्रशांत पाटिल ने अदालत को इल्जाम तय करने कहा है, जिससे सुनवाई शुरू की जा सके. हर समय राबिया केस को आगे बढ़ा देती हैं. बुधवार को सूरज और उनके वकील कोर्ट पहुंचे, लेकिन राबिया और उनके वकील वहां नहीं थे.राबिया की गैरमौजूदगी ने कुछ सवाल खड़े कर दिए है. रिपोर्ट के मुताबिक, अगर राबिया अगले बुधवार को सुनवाई के लिए मौजूद नहीं रहेंगी तो उनके खिलाफ जमानती वॉरेंट निकाला जा सकता है. यदि उसके बाद भी वो कोर्ट में नहीं आतीं तो उनके खिलाफ गैर-जमानती वॉरेंट जारी किया जाएगा.

जिया खान मामले पर बोले आदित्य- ट्रायल शुरू होने से खुश

बता दें कि 3 जून 2013 को जिया खान की मौत हो गई थी. छानबीन के कुछ दिन बाद जिया का सुसाइड लेटर हाथ लगा जिसमें सूरज द्वारा उन्हें प्रताड़ित करने की खबर थी. जिसके बाद 10 जून 2013 को सूरज पंचोली को हिरासत में ले लिया गया था.