मणिपुर को लेकर RSS नेता का फर्जी फोटो वायरल, पुलिस ने दर्ज किया केस

लेखक- संपादक बानीब्रत दत्त

मणिपुर में महिलाओं के साथ दरिंदगी के वायरल वीडियो मामले में आरएसएस नेता और उसके बेटे का फर्जी फोटो वायरल सोशल मीडिया पर हो रहा है. इसको लेकर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों को पकड़ने में जुटी है.

मणिपुर में दो महिलाओं के साथ दरिंदगी और उन्हें कपड़े उतारकर परेड कराने में आरएसएस के एक नेता और उनके बेटे का हाथ बताते हुए फोटो वायरल की जा रही है. पुलिस ने रविवार की रात इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है.

इस फोटो को कुछ लोगों ने ट्विटर और फेसबुक समेत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया था. मणिपुर पुलिस ने एक बयान में बताया कि साइबर अपराध पुलिस स्टेशन को एक राजनीतिक दल के पदाधिकारी से रिपोर्ट मिली थी कि उनकी और उनके बेटे की फोटो को दो महिलाओं की परेड के वायरल वीडियो के स्क्रीनशॉट के साथ अपराध में सीधे तौर पर शामिल होने के कैप्शन के साथ वायरल की जा रही है. इसे सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया जा रहा है.

बयान में कहा गया है कि उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने और कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने के इरादे से झूठी खबर फैलाने के लिए साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

‘इंडिया डिमांड्स’: विपक्ष ने संसद में विरोध प्रदर्शन, मणिपुर पर पीएम मोदी के बयान की मांग की

मणिपुर हिंसा पर दोनों सदनों में पीएम मोदी के बयान की मांग को लेकर विपक्षी दलों ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया.

संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन की शुरुआत एक बार फिर हंगामेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि विपक्ष ने मणिपुर मुद्दे पर सरकार को घेरना जारी रखा है। हाल ही में गठित इंडिया अलायंस ने दोनों सदनों में मणिपुर पर प्रधानमंत्री मोदी के बयान की मांग करते हुए संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

‘मणिपुर हिंसा पर संसद में बहस से न भागे विपक्ष…’, अनुराग ठाकुर ने की हाथ जोड़कर अपील

मणिपुर के हालात पर विपक्षी दलों ने सोमवार को संसद में संयुक्त विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है. वे इस मुद्दे पर चर्चा शुरू करने से पहले संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बयान की मांग कर रहे हैं.

मणिपुर में जातीय हिंसा को लेकर संसद के मॉनसून सत्र में गतिरोध जारी है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षी दलों से ”हाथ जोड़कर” अपील की है कि वह इस मुद्दे पर ससंद में बहस करें. साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मुद्दे पर विपक्ष राजनीति न करे.

मणिपुर के हालात पर विपक्षी दलों ने सोमवार को संसद में संयुक्त विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है. वे इस मुद्दे पर चर्चा शुरू करने से पहले संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बयान की मांग कर रहे हैं. वहीं, सरकार इस बात पर जोर दे रही है कि इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नहीं बल्कि गृह मंत्री अमित शाह जवाब देंगे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार दर्दनाक हैं, चाहे पीड़ित किसी भी राज्य से हों. ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाना राज्य की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं पर अत्याचार के मुद्दे पर चर्चा करने की इच्छुक है, जो राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल और मणिपुर जैसे राज्यों में घट रही हैं.

बीजेपी नेता ने कहा कि हम चाहते हैं कि सदन में इस पर अच्छी चर्चा हो, जिसमें सभी राजनीतिक दल भाग लें. किसी को भी बहस से भागना नहीं चाहिए. मेरा विपक्ष से हाथ जोड़कर अनुरोध है कि वे चर्चा से न भागें. उन्होंने कहा कि विपक्ष को ऐसे मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए और संसद में चर्चा में शामिल होना चाहिए.