राजस्थान में बढ़ते महिला अपराध की गूंज संसद भवन तक, सांसद दिया कुमारी बोलीं- गहलोत सरकार अपराधियों की पालनहार

बानीब्रत दत्ता, संपादक

राजस्थान में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार, सहित कई मुद्दों को लेकर शुक्रवार को राजस्थान के सांसदों ने दिल्ली संसद भवन में महात्मा गांधी की मूर्ति के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सांसद दीया कुमारी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस्तीफे की भी मांग की.

जयपुर. राजस्थान में बढ़ते महिला अपराध की गूंज संसद भवन तक पहुंच गई है. सांसदों ने दिल्ली में संसद भवन में महात्मा गांधी की मूर्ति के समक्ष हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सांसद दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार, अधूरे विकास कार्यों, झूठे वादे और किसानों और युवाओं के साथ हुए छल को लेकर प्रदर्शन किया है. साथ ही प्रदेश की मूक-बधिर कांग्रेस सरकार से जवाब मांगा है. साथ ही सीएम गहलोत से इस्तीफे की मांग की.

दुष्कर्म करने वालों की पालनहार कांग्रेस सरकार :सांसद दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में हर दिन दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं और यह आंकड़े नेशनल क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट बता रही है. राजस्थान में महिलाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है. हमारी बहन-बेटियां घर में भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के संरक्षण में अपराधी अपराध कर रहे हैं. कांग्रेस सरकार कोई सख्त कदम नहीं उठा रही. समय पर कार्रवाई नहीं करती. अपराधियों की पालनहार कांग्रेस सरकार के खिलाफ हम चुप नहीं बैठेंगे.

दुष्कर्म करने वालों की पालनहार कांग्रेस सरकार : सांसद दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में हर दिन दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं और यह आंकड़े नेशनल क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट बता रही है. राजस्थान में महिलाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है. हमारी बहन-बेटियां घर में भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के संरक्षण में अपराधी अपराध कर रहे हैं. कांग्रेस सरकार कोई सख्त कदम नहीं उठा रही. समय पर कार्रवाई नहीं करती. अपराधियों की पालनहार कांग्रेस सरकार के खिलाफ हम चुप नहीं बैठेंगे.पढ़ें.

राजस्थान विधानसभा में आज इन पर होगी चर्चा

कांग्रेस के बड़े नेता राजस्थान क्यों नहीं आते : सांसद दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. भ्रष्टाचार का तांडव हो रहा है. सरकारी भवन में करोड़ों रुपए की नकदी और सोना मिल रहे हैं. किसान कर्ज माफी के बोझ तले आत्महत्या करने को मजबूर हैं. युवा पेपर लीक से परेशान हैं, लेकिन कुंभकरण की नींद सो रही कांग्रेस को यह सब दिखाई नहीं दे रहा है. कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता उत्तर प्रदेश तो जाते हैं, लेकिन राजस्थान एक बार भी नहीं आए. जबकि राजस्थान की हालत बहुत दुखद है.

इस्तीफा दें सीएम गहलोत :दीया कुमारी ने कहा कि हम इस कुशासन के खिलाफ लड़ेंगे, आवाज बुलंद करेंगे और न्याय लेकर रहेंगे. राजस्थान में महिला अत्याचार के बढ़ते मामलो के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान चला रही है. इस अभियान के जरिए गांव-ढाणी तक जाकर जनता को सरकार की नाकामी को बताएंगे. दीया कुमारी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

‘महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान नंबर-1’, राजेंद्र गुढ़ा पर बीजेपी बोली- आवाज उठाने पर अपने मंत्री को कर दिया बर्खास्त

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष से सवाल पूछा कि राजनीतिक पार्टियों को महिला-महिला में भेद नहीं करना चाहिए. महिलाओं के प्रति अपराध महिलाओं के प्रति अपराध है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को बीजेपी हेडक्वार्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर पलटवार कर उनसे इस्तीफा मांगा.

ठाकुर ने कहा कि राजस्थान सरकार को महिला-महिला में भेद नहीं करना चाहिए, उन्होंने कहा कि क्या राजस्थान में अपराध के लिए अशोक गहलोत जी अपने पद से इस्तीफा देंगे.

महिलाओं के खिलाफ में राजस्थान बना नंबर वन राज्य

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, देश के कुछ राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं और कई राज्यों में इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. बेगूसराय में जो हुआ वह हमारे सामने है, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला.

महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान नंबर वन राज्य बन गया है. अपराधियों के खिलाफ कोई कदम उठाने के बजाय, राज्य में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने एक मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को बर्खास्त कर दिया.

क्या गांधी परिवार की राजस्थान के प्रति जवाबदेही नहीं है?

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मेरा राजस्थान के सीएम से बस एक ही सवाल है कि राजस्थान की कानून व्यवस्था क्या सीएम की जिम्मेदारी है या नहीं? क्या वह राजेंद्र गुढ़ा के बयान के बाद इस्तीफा देंगे या नहीं. राजस्थान की घटनाओं पर अशोक गहलोत शर्मसार होते हैं या नहीं? खरगे और गांधी परिवार के लोगों से सवाल है कि क्या राजस्थान की जिम्मेदारी भूल गए हैं. क्या विपक्ष के नेता अपना प्रतिनिधिमंडल राजस्थान, बिहार और बंगाल भी भेजेंगे?

वहीं जब उनसे पूछा गया कि वह मणिपुर पर चर्चा करने के लिए क्यों तैयार नहीं है, तो उन्होंने जवाब दिया कि बीजेपी सरकार सदन में मणिपुर और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर चर्चा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष खुद इन मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहता है.