न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने 10 नए डायग्नोस्टिक्स लैब्स और 100 से अधिक टच पॉइंट्स शुरू का विस्तार किया

गुरुवार, 2 दिसंबर, 2021 : भारत की चौथी सबसे बड़ी डायग्नोस्टिक्स लैब चेन, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने आज दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 10 डायग्नोस्टिक्स लैब और 100 से अधिक टचप्वाइंट शुरू करने की घोषणा की। यह नवीनतम विस्तार सर्वोत्तम परीक्षण सुविधाओं तक पहुंच में सुधार करने और क्षेत्र में रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने की न्यूबर्ग की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
हाल में शुरू किये गये ये 10 डायग्नोस्टिक लैब पूरी तरह से न्यूबर्ग के स्वामित्व में हैं जबकि 100 से अधिक टच पॉइंट स्वयं या फ्रेंचाइजी बिजनेस मॉडल के तहत स्थापित किए गए हैं। ये 10 पूर्ण स्वामित्व वाली लैब विभिन्न प्रकार के परीक्षणों को संचालित करने और संसाधित करने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं। इसके अलावा, न्यूबर्ग नोवासेक 6000.2 जैसे एडवांस सिस्टम के साथ जीनोमिक्स, प्रोटिओमिक्स, मेटाबोलोमिक्स, मॉलिक्यूलर बायोलॉजी, और डिजिटल पैथोलॉजी जैसी भविष्य की डायग्नोस्टिक जांच करने के लिए सक्षम है। यहां अत्याधुनिक रेफरेंस लैबोरेटरी भी हैं। कुल मिलाकर, ये 10 डायग्नोस्टिक लैब एक दिन में लगभग 10,000 नमूनों की जांच करने और तय समय के भीतर परिणाम देने में सक्षम हैं जो अलग–अलग जांच पर निर्भर करता है। यहां जांच के दौरान सर्वोत्तम गुणवत्ता को बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया जाता है।
न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. जीएसके वेलू ने कहा, “न्यूबर्ग में, हमारे रणनीतिक निर्णय अत्याधुनिक तकनीक और नई पीढ़ी के डायग्नोस्टिक्स को समाज के सभी वर्गों के लिए सुलभ कराने और सस्ती बनाने की हमारी प्रतिबद्धता के आधार पर लिये जाते हैं। हाल में किये गये हमारे इस विस्तार के साथ, हम सार्वभौमिक पहुंच के अपने मिशन को प्राप्त करने के एक कदम और करीब आ गए हैं।”
न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स की लैब सेवाओं की प्रमुख डॉ अमृता सिंह ने कहा, “दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में, हमारा ध्यान यह सुनिश्चित करने पर होगा कि हम अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करें। हमारा मानना है कि डायग्नोस्टिक सेवाएं लोगों को यथासंभव सुविधाजनक तरीके से उपलब्ध कराई जानी चाहिए। इस संदर्भ में, हमने अपने सभी रोगियों को उनके घरों में आराम से होम कलेक्शन सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल और रोगी की देखभाल पर जोर दिया है। वास्तव में, हमारे सभी बाजारों में जहां हम काम करते हैं, हमें जो चीज सबसे अलग करती है, वह है कि हम ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हैं और हम उत्तरी बाजारों में भी ऐसा ही करने का लक्ष्य बना रहे हैं ।वर्तमान में, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स के भारत में 120 से अधिक और भारत के बाहर 20 से अधिक केंद्र हैं।
न्यूबर्ग के पास 6000 से अधिक प्रकार की पैथोलॉजिकल जांच करने की क्षमता है और यह डेटा साइंस और एआई टूल्स की मदद से सबसे उन्नत तकनीकों का उपयोग करके दुर्लभ बीमारियों के लिए रोकथाम और प्रारंभिक निदान, केंद्रित कल्याण कार्यक्रम और संरचित रोग प्रबंधन कार्यक्रमों को बढ़ावा देता है । यह ले ब दुनिया भर के कुछ बेहतरीन पैथोलॉजिस्ट, बायोकेमिस्ट, जेनेटिकिस्ट, माइक्रोबायोलॉजिस्ट और कई अन्य क्लिनिकल लैब प्रोफेशनल मिलकर काम कर रहे हैं, जानकारियों को साझा कर रहे हैं और सटीक और समय पर निदान को अगले स्तर तक ले जाने के लिए डायग्नोस्टिक तकनीकों की नवीनतम पीढ़ी का उपयोग कर रहे हैं।