भारतीय वायुसेना ने अहमदाबाद में ‘आजादी का अमृत महोत्सव बैंड कॉन्सर्ट’ का आयोजन किया

‘हर काम देश के नाम’

हितेन शुक्ला: भारतीय वायुसेना के द्वारा 04 अगस्त 2021 को साबरमती रिवर फ्रंट, अहमदाबाद में ‘आजादी का अमृत महोत्सव बैंड कॉन्सर्ट’ का आयोजन किया।  इस संगीत कार्यक्रम का आयोजन प्रगतिशील भारत के 75 साल और इसके लोगों, संस्कृति और इसकी उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने के लिए किया गया था। यह शो उन कोरोना योद्धाओं को भी समर्पित था, जो कोविड महामारी के बावजूद देशवासियों के साथ मजबूती से खड़े रहे और जिन्होंने लाखों लोगों की देखभाल की।

कॉन्सर्ट में 25 संगीतकारों वाले IAF बैंड का नेतृत्व वारंट अफ़सर मनोरंजन ठाकुर ने किया। यह बैंड वायु योद्धाओं के अपने पेशे के प्रति सहयोग, तालमेल, सिद्धांतों और प्रतिबद्धता का प्रतीक है। भारतीय वायुसेना बैंड की टीम ने अपने शौर्य और देशभक्ति गीतों और वाद्य यंत्रों के संगीत से साबरमती नदी के तट पर मौजूद दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के दौरान कोविड वॉरियर्स (योद्धाओं) के एक समूह को सम्मानित भी किया गया।

दक्षिण पश्चिम एयर कमांड मुख्यालय के वरिष्ठ अफ़सर प्रभारी, प्रशासन एयर वाइस मार्शल रोहित महाजन, वायु सेना मेडल, के साथ-साथ नागरिक और रक्षा से जुड़े गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे। सभी ने बैंड के मनमोहक संगीत का विशेष आनंद लिया।