आईएमएस में अन्तराष्ट्रीय वेब-लेक्चर

इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा में अन्तराष्ट्रीय वेब-लेक्चर का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के दौरान घाना के आध्यात्मिक गुरू एवं प्रेरक वक्ता जोसफ गायम्फी एवं अनीबिया गायम्फी छात्रों से रूबरू हुए। वहीं कार्यक्रम के दौरान आईएमएस के प्रसिडेंट राजीव कुमार गुप्ता, डीन डॉ. मंजू गुप्ता के साथ-साथ संस्थान के शिक्षक एवं छात्रों ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

छात्रों से रूबरू हुए जोसफ गायम्फी एवं अनीबिया गायम्फी ने बताया कि हमे कोरोना से डरने के बजाए सामना करने की जरूरत है। आप ईश्वर पर विश्वास रखे, पैनिक होने के बजाए खुद को व्यस्त रखें, जहां तक हो सके घर में रहें, मास्क पहने एवं योगा करें। उन्होंने कहा कि हम सभी प्रयास करे कि अच्छी किताबें पढें एवं खुद को सकारात्मक रखें। छात्रों के प्रश्न का उत्तर देते हुए जोसफ गायम्फी कहा कि यह व्यक्ति विशेष पर नर्भर करता है कि आप वर्तमान परिस्थिति को सकारात्मक लेते हैं या नकारात्मक।

आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों की सोंच को नाकारात्मकता से सकारात्मक उर्जा में बदलना है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान श्रोताओं ने वर्तमान परिस्थिति में खुद को सकारात्मक रखने का संकल्प लिया। श्रोताओं ने कहा कि हम सभी तन और मन को शुद्ध रखते हुए सकारात्मक भाव से विश्व बंधुत्व की भावना को स्वीकार करते हैं। हम सभी खुद को, परिवार को, समाज को, राष्ट्र एवं समस्त जगत की कल्याण हेतु मन, क्रम एवं वचन से सुरक्षित रहने एवं दूसरो को भी सुरक्षित रखने में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे।