मशहूर एक्टर इरफ़ान खान का हुआ निधन , मुंबई स्थित कोकिलाबेन अस्पताल में ली आखिरी साँस

हेमा पंत

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफ़ान खान आज इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. इरफ़ान खान कोलोन इन्फेक्शन के कारण मुंबई स्थित कोकिलाबेन (अस्पताल)के आईसीयू में भर्ती थे. इरफ़ान खान काफी समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ रहे थे. हाल ही में 25 अप्रैल को उनकी माता जी का भी निधन हुआ था, लेकिन लॉक डाउन के चलते वह अपनी माँ के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए.

इरफ़ान खान ने अपनी एक्टिंग के चलते न केवल भारत में बल्कि विदेश में भी खूब नाम कमाया है. उनकी एक्टिंग की जितनी सरहाना की जाए उतनी कम है. वह केवल एक अभिनेता ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी एक जिन्दा दिल और बेहद ही अच्छे इंसान थे. हर कोई उनके निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी है.

बॉलीवुड की महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर इस दुखद घटना पर अपना दुःख व्यक्त किया. उन्होंने कहा की इरफ़ान खान की निधन की खबर मिल रही है. यह एक दुखद एवं परेशान करने वाली खबर है. अविश्वसनीय प्रतिभा .. महान सहयोगी .. सिनेमा की दुनिया के लिए एक शानदार योगदानकर्ता.. हमें बहुत जल्द छोड़ दिया। केवल अमिताभ बच्चन ही नहीं पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस खबर को चलते शोक की लहर है. हर कोई इरफ़ान खान के निधन की खबर सुनकर बेहद ही दुखी है

इससे पहले इरफ़ान खान के प्रवक्ता के हवाले से यह कहा गया था की यह सच है की इरफ़ान खान को आईसीयू में भर्ती कर दिया गया है. वह अभी डॉक्टर के निरिक्षण में हैं. उनके सहस ने उन्हें अभी तक इस बीमारी से लड़ने की ताकत दी है और आगे भी वह अपने सभी शुभचिंतकों की प्रार्थनाओं के चलते जल्द ही ठीक हो जाएंगे.

इरफ़ान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 में जयपुर में हुआ था. वह जयपुर के एक छोटे से शहर टोंक के रहने वाले थे. उनका पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है। उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से एक्टिंग सिखी. वह थिएटर भी कर चुके हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की , उसके बाद ही उन्होंने फिल्मो में अपना डेब्यू किया.