नोएडा और दिल्ली बॉर्डर पर पत्रकारों की आवाजाही के लिए पुरानी व्यवस्था लागू कि जाएगी

लॉक डाउन के चलते एक बार फिर से दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली जाने वाले मीडिया हाउस प्रतिनिधियों के लिए दोबारा बॉर्डर पर पुरानी व्यवस्था लागू की जाएगी. इसके तहत सभी मीडियाकर्मी अपना आईडी कार्ड दिखाकर दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली आ -जा सकेंगे.

जिला अधिकारी सुहास एल.वाई ने बताया कि सभी मीडिया हाउसेज की सूची अनुमोदित की गई है. जिसके तहत सभी मीडियाकर्मी को अपने पास अपने नाम की सूची और अपना आईडी कार्ड पुलिस को दिखाना पड़ेगा. जिससे सभी मीडियाकर्मी आसानी से दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली जा पाएंगे. बता दें कि जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान द्वारा यह सूचना जारी कि गई है.

इस आदेश से पहले कल मीडिया हाउस के लिए नोएडा से दिल्ली आने जाने के लिए अधिकृत पास दिखाए जाने पर ही एंट्री मिलने का प्रावधान था. लेकिन इस आदेश का कई चैनलों ने विरोध किया था.

बता दें कि दिल्ली से नोएडा आने -जाने वाले मीडियाकर्मियों के लिए पास का प्रावधान होने चलते नेशनल ब्राडकास्टिंग एसोसिएशन ने इस आदेश पर कड़ी आपत्ति जताई थी. केवल यही नहीं इसी संदर्भ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा गया कि मीडिया कर्मी के लिए पास कि जगह उनका आई डी कार्ड ही मान्य किया जाए.

बता दें कि नोएडा में कई बड़े -बड़े चैनल , न्यूज़ एजेंसी और कई अन्य मीडिया संस्थान हैं. ऐसे में नोएडा से दिल्ली कि खबरें कवर करने वाले पत्रकारों को कोरोना वायरस के चलते बॉर्डर क्रॉस करने में बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
.