वन 11 ऑनलाइन फैन्टसी स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड का हुआ प्री लांच

वन 11 ऑनलाइन फैन्टसी स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से दिल्ली के द ग्रैंड में आज लांच किया गया। इस मौके पर वन 11 ऑनलाइन स्पोर्ट्स की डाइरेक्टर निधि शर्मा ने ने कहा कि क्रिकेट लोगों को जोड़ता है, अलग-अलग धर्म, संप्रदाय, संस्कृति और देशों को करीब लाता है। यह खेल नहीं, खेल से बढ़कर है। इस दौरान कंपनी की डायरेक्टर निधि शर्मा और खुशबू सिंह के साथ-साथ सीईओ अरविंद सेठ और सीएफओ साराह समेत चिंकी मिंकी, टिकटॉक फेम गौरव अरोड़ा, आशिभ मिधा और सिमरन भी मौजूद रहे।

वहीं, डायरेक्टर खुशबू सिंह ने बताया कि वन 11 स्पोर्ट्स मूल रूप से क्रिकेट को समर्पित गेमिंग प्लैटफॉर्म है। एंड्रॉयड और आईओएस एप के जरिए क्रिकेट से जुड़े गेम लोगों के बीच मशहूर हो रहे हैं। वन 11 ऑनलाइन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर निधि शर्मा और खुशबू सिंह ने बताया कि एक कंपनी के तौर पर हर तरह के यूजर के लिए अब प्लेटफॉर्म उपलब्ध रहेगा। यह एप के रूप में उपलब्ध होगा। कीमत इतनी कम होगी मानो वह फ्री जैसा हो। सभी बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर और विज्ञापनों में इन ऐप्स को प्रोमोट किया जा रहा है।

साथ ही सीईओ अरविंद सेठ ने बताया कि वन 11 ऑनलाइन स्पोर्ट्स के देशभर में 6 दफ्तर हैंऔर 24 घंटे चलने वाले कस्टमर सपोर्ट सिस्टम हैं। एक-एक भारतीय तक क्रिकेट को लोकप्रिय बनाना और क्रिकेट में लोगों की दिलचस्पी पैदा करना कंपनी का मकसद है। सेठ बताते हैं कि क्रिकेट से जुड़ी तकनीकी कौशल और अवसरों को पैदा करने के लिहाज से भी वन 11 ऑनलाइन स्पोर्टस अहम है।

जबकि कंपनी की सीएफओ साराह ने बताया कि 100 दिन के भीतर 1 करोड़ यूजर जोड़ने के लिए उनकी टीम प्रतिबद्ध है। उन यूजर्स को अपने से जोड़े रखने के लिए भी पूरी योजना तैयार कर ली गयी है। उन्हें उम्मीद है कि उनकी कंपनी क्रिकेट के भारतीय बाजार में मील का पत्थर साबित होगी।

अभी कंपनी की परिसंपत्ति 5 मिलियन डॉलर है जिसके 500 मिलियन डॉलर हो जाने की उम्मीद है। साराह को विश्वास है कि 2020-21 के अंत तक उनकी टीम में 500 से ज्यादा लोग होंगे। इसके लिए मजबूत बिजनेस स्ट्रैटजी और मार्केटिंग प्लान कंपनी ने तैयार कर ली है। अपने मिशन को उपलब्धि में तब्दील करने के लिए कंपनी प्रतिबद्ध है।