मिसेज इंडिया माई आइडेंटिटी 2019

 इवेंट कॉन्सेप्ट्यूलाइज़्ड एंड ऑर्गनाइज़्ड द्वारा “वाइब्रेंट कॉन्सेप्ट्स” वाइब्रेंट कॉन्सेप्ट्स भारत की अग्रणी पेजेंट और इवेंट्स कंपनी है। प्रतियोगियों को भारत के सभी राज्यों से दिखाया गया था और 26 फाइनलिस्ट 50000 आवेदकों में से चुने गए थे। इस संस्करण को अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य और फोटोशूट आयोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था जो थाईलैंड में आयोजित किया गया था। ग्रैंड फिनाले 18 दिसंबर को रेडिसन, छतरपुर, नईदिल्ली में आयोजित किया गया था
 इसमें प्रख्यात समाजवादी, उद्योगपति और ग्लिटरती शामिल हुए थे निर्णायक मंडल के सदस्य अनुपमा शर्मा – श्रीमती अनन्यासी अरबिया 2017, अभिनेत्री सनी सचदेवा, अभिनेत्री हर्षिता कश्यप, डॉ.वरुण कत्याल – कॉस्मेटोलॉजिस्ट, गायक शंकर साहनी, दिव्या पाटीदार जोशी – श्रीमती यूरेशिया 2019 थीं। पेजेंट के प्रमुख मेंटर और निदेशक, मिस गिन्नी कपूर ने कहा, “सुंदरता सभी रंगों, आकार और आकारों में आती है। हमें सुंदरता का अनुभव करने के तरीके को बदलने की आवश्यकता है।
सभी प्रतियोगी वास्तविक विवाहित भारतीय महिलाएं हैं, जिन्होंने जबरदस्त चुनौतियों का सामना किया है। जीवन में विजेता के रूप में सामने आते हैं। उनकी सुंदरता केवल बाहरी नहीं है, बल्कि उनके चरित्र और जीवन में उनके योगदान और उपलब्धियों की ताकत में भी परिलक्षित होती है। प्रत्येक प्रतियोगी ने ऑनलाइन और ऑन-स्पॉट जबरदस्त प्रशिक्षण लिया है और जबरदस्त परिवर्तन आया है जो उनके प्रदर्शन में दिखाई देता है। ग्रैंड फिनाले के मंच पर ” विजेता – केरल से विंसी एलिजाबेथ मैथ्यू फर्स्ट रनर अप – गुरुग्राम से डॉ। नमिता कुंद्रा अग्रवाल प्रतियोगिता का द्वितीय विजेता – कोलकाता से निधि त्यागी और मुंबई से तरुण चौहान शो के निर्देशक गगन कपूर और कोरियोग्राफर फैसल खान हैं विजेता 2020 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे और राष्ट्र का गौरव बढ़ाएंगे।
सभी प्रतिभागी उन महिलाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं जो चुनौतियों से उबरना चाहती हैं और जीवन में सफल होना चाहती हैं। प्रशिक्षण और संवारने में मंच की उपस्थिति, संचार, कैमरे का सामना करना, कोरियोग्राफी, भावनात्मक बुद्धिमत्ता, माइंड बैलेंसिंग, आत्मविश्वास का निर्माण और प्रस्तुत करना शामिल थे। कुछ लोग मॉडलिंग में सफल करियर का निर्माण करेंगे, जबकि अन्य अनुभव और सीखने और सामाजिक कारणों के लिए प्रसिद्धि का उपयोग करेंगे और जागरूकता पैदा करेंगे।