दिल्ली के प्रमुख मार्गों पर लगे पीएम मोदी को ‘द लाई लामा’ के पोस्टर

राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ कुछ ऐसे पोस्टर लगाए हैं, जिन पर विवाद हो गया है. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में चस्पा इन पोस्टरों पर पीएम मोदी की तस्वीर के साथ ‘द लाई लामा’ (The Lie Lama) लिखा गया है.

ये पोस्टर कई दिनों से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. बीजेपी नेताओं ने ऐसे पोस्टर्स पर आपत्ति जाहिर की थी और शिकायत की थी. जिसके बाद गुरुवार रात दिल्ली पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और एफआईआर दर्ज की.

बीती रात पुलिस ने मंदिर मार्ग इलाके में जे-ब्लॉक से ऐसे ही एक पोस्टर को जब्त किया और संपत्ति बदरंग कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया. बता दें कि ये पोस्टर एनडीएमसी क्षेत्र के अलावा विभिन्न इलाकों में दीवारों पर देखे गए हैं. अभी भी मंदिर मार्ग थाना क्षेत्र में ऐसे पोस्टर लगे हैं.

पुलिस का कहना है कि पोस्टर पर किसी प्रेस या प्रिंटिंग एजेंसी का नाम-पता नहीं है. चूंकि पोस्टर को सरकारी दीवार पर लगाकर उसकी सुंदरता व सफाई को खराब किया गया, इसलिए अज्ञात लोगों के खिलाफ डिफेसमेंट एक्ट (संपत्ति बदरंग कानून) के तहत केस दर्ज किया गया है. फिलहाल, पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है और पोस्टर लगाने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.