रिलायंस जियो में इस साल होंगी 80 हजार भर्तियां

टेल‍ीकॉम सेक्टर में अपनी एंट्री से ही तहलका मचाने वाली रिलायंस जियो अब नौकरी के मोर्चे पर भी लोगों को तोहफा देने की तैयारी कर रही है. कंपनी वित्त वर्ष 2018-19 में 80 हजार लोगों को नौकरी पर रखने वाली है. नये लोगों की भर्ती के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जाएगा.

रिलायंस जियो के प्रमुख मानव संसाधन अधिकारी संजय जोग ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो इस साल 75 हजार से 80 हजार नई नौकरि‍यां देगा. उन्होंने जानकारी दी कि पहले से ही कंपनी में 1.57 लाख लोग नौकरी कर रहे हैं और इस वित्त वर्ष में हम और भी भर्ती करने वाले हैं.  वह ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट सोसायटी की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

जोग उस सवाल का जवाब  दे रहे थे, जिसमें उनसे पूछा गया था कि इस वित्त वर्ष में वह कितनी नई भर्ती करने वाले हैं. उन्होंने बताया कि जो नई नौकर‍ियां होंगी, उनमें से 32 फीसदी सेल्स और टेक्न‍ि‍कल फील्ड में होंगी. ये ज्यादातर कंस्ट्रक्शन साइट से जुड़े जॉब होंगे.

उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो ने 6 हजार से भी ज्यादा कॉलेजों के साथ टाइअप किया है. इसमें देश के कई टेक्न‍िकल इंस्टीट्यूशंस भी शामिल हैं. उनके मुताबिक इन कॉलेजों में कुछ ऐसे कोर्स हैं, जो रिलायंस रेडी हैं. जो छात्र इन कोर्सेस को बेहतर तरीके से पास कर लेंगे, उनके लिए नौकरी पाने का अच्छा मौका होगा.

जोग ने बताया कि इस बार जो भर्ती होंगी, वह रेफरल और सोशल मीडिया की मददद से की जाएगी. उन्होंने बताया कि रेफरल के जरिये भर्ती का योगदान पूरी हाइरिंग में 60 से 70 फीसदी है. उन्होंने बताया कि कंपनी के हाइरिंग प्लान में कॉलेज और कंपनी के कर्मचारी सबसे अहम भूमिका निभाते हैं.