कठुआ मामले पर लंदन में बोले मोदी- देश के लिए शर्मनाक है रेप

अंबेडकर जयंती पर रेप मामले में बोलने के बाद लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर से ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेप की घटनाओं पर चिंता जताई और उन्होंने बेटों से भी सवाल करने को कहा.

बलात्कार के मामले पर बोलते हुए नरेंद्र मोदी ने कठुआ रेप पीड़िता का भी जिक्र किया और कहा कि इस पर आरोप प्रत्यारोप नहीं होना चाहिए. एक बेटी के साथ अत्याचार कैसे सहन कर सकते हैं. मैंने लालकिले से कहा था कि बेटियों से सवाल करने वाले बेटों से सवाल क्यों नहीं करते. बेटी के साथ जघन्य अपराध करने वाला भी किसी का बेटा ही है.

रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों को टिकट में छूट दी जाती है, इस पर मोदी ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे में छूट मिलती है. मैंने अधिकारियों से कहा कि आप रिजर्वेशन फॉर्म में लिखिए कि लोग अपनी सब्सिडी छोड़ें. जबकि मैंने पीएम के पद से अपील भी नहीं की थी. इसके बावजूद एसी कोच में सफर करने वाले 40 लाख लोगों ने सब्सिडी छोड़ी. अगर मैं कानूनन ऐसा करता तो जुलूस निकलता, पुतले जलते और लोग कहते कि मोदी की पॉपुलैरिटी गिर गई है, लेकिन देश के लोगों के भीतर मानवीयता की भावना है, उन्होंने खुद ऐसा किया.

अप्रत्यक्ष तौर पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लोग कहते थे कि मुझे पीएम बनाइए तो मैं 9 के बजाए 12 सब्सिडी वाले सिलेंडर दूंगा. मैंने कहा कि आप सब्सिडी छोड़िए तो देश के सवा करोड़ से ज्यादा परिवारों ने सब्सिडी छोड़ दी.

लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर से ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रेलवे स्टेशन मेरी जिंदगी और मेरे संघर्ष का स्वर्णिम पृष्ठ है. रेल की पटरियों और आवाज से बहुत कुछ सीखा है. और यह लोकतंत्र का ही कमाल है कि आज रॉयल हॉल में एक चाय बेचने वाला भी आप लोगों के बीच पहुंच सकता है. लोकतंत्र में जनता ईश्वर का रूप है.

उन्होंने कहा कि संतोष के भाव से विकास नहीं होता है. मकसद गति देता है नहीं है तो जिंदगी रूक जाती है. बेसब्री तरुणाई की पहचान है और यह आपमें नहीं है तो आप बुजुर्ग हो चुके हैं. बेसब्री ही विकास का बीज बोता है. बेसब्री को मैं बुरा नहीं मानता.