महावीर जयंती पर शशि थरूर ने दी बधाई

कांग्रेस नेता शशि थरूर सोशल मीडिया पर अपनी अंग्रेजी और भाषण के लिए काफी फेमस हैं. लेकिन गुरुवार को उनसे एक चूक हो गई और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया.

महावीर जंयती की बधाई देने के दौरान में शशि थरूर ने भगवान बुद्ध की तस्वीर पोस्ट कर दी. बस, फिर क्या लोगों ने इस ट्वीट पर जमकर मजे लिए. हालांकि, थरूर ने अपने इस ट्वीट पर सफाई पेश की है.थरूर के इस ट्वीट के जवाब में लोगों ने एक अलग अंदाज में ट्वीट किया. कई लोगों ने नमाज़ पढ़ते हुए कुछ लोगों को दिखाया गया और कैप्शन दिया गया कि “HAPPY DIWALI”. वहीं कुछ फोटो में भगवान राम की तस्वीर के साथ ईद मुबारक का कैप्शन देकर मजे लिए. आपको बता दें कि इससे पहले भी शशि थरूर के Farrago, rodomontade, snollygoster आदि जैसे शब्द फेमस हो चुके हैं. गौरतलब है कि मिस वर्ल्ड बनीं मानुषी छिल्लर को बधाई देने के दौरान उनके ट्वीट पर काफी बवाल हुआ था.

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘करेंसी का विमुद्रीकरण गलती थी. बीजेपी को ये एहसास होना चाहिए कि भारतीय कैश दुनिया पर राज करता है, यहां तक कि हमारी ‘छिल्लर’ भी मिस वर्ल्ड बन गईं.’ हालांकि कुछ देर बाद ही थरूर को अपनी गलती का अहसास हो गया और उन्होंने ट्वीट को डिलीट कर दिया. उसके बाद फिर उन्होंने मानुषी की तारीफ में एक ट्वीट किया था. एक समय ऐसा भी आया था जब शशि थरूर की ग्रामर में गलती पकड़ी गई थी. जी हां, इस बात को हर किसी ने चौंका कर रख दिया है. बाद में थरूर ने उन्हें शुक्रिया भी कहा था.

दरअसल, शशि थरूर ने एक ट्वीट किया था कि उनके फेसबुक लाइव पर एक साथ 20000 लोग आए, इसके लिए वह सभी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने वीडियो का लिंक भी दिया. थरूर के इस ट्वीट पर लेखक सुहेल सेठ ने उनकी एक गलती को पकड़ा था. उन्होंने लिखा कि हैप्पी न्यू ईयर, एंड दोज़ ‘हू’ मिस्ड इट ओर दोज़ ऑफ ‘हूम’