माँ को समर्पित ऐ आर फाउंडेशन का मानवता सम्मान

एक सांस्कृतिक कार्यक्रम AR फॉउंडेशन ने इंडिया कॉन्फ्रेंस सेंटर में 25 फरवरी को आयोजित किया।
 AR फाउंडेशन इस कार्यक्रम के जरिये बहुत अच्छा एक संदेश समाज को दिया। ये संस्था सैदव समाज मे एक अच्छी और संस्कारवान संस्कृति को बढ़ावा देने वाले ,प्रोत्साहित करने वाले कार्यक्रमो का आयोजन कर ,समाज को जोड़ने और दिशा देने का प्रयास करती है। कियुकि किसी भी देश का विकास तभी सम्भव है,जब उसके नागरिक एक बेहतर इंसान हो। माँ के अस्तित्व को नकारने वाले लोगो के लिए ये कार्यक्रम एक आईना थाकि जो औरत आपको ये दुनियाँ दिखाती है,आप उसी औरत को बुढ़ापे में सड़क पर ,वृद्धा आश्रमों में तिल तिल मरने को ,तड़पने को कैसे छोड़ सकते हो?एक ज्वलंत विषय औऱ उसके समाधान के विषय में कुछ बुद्धिजीवीयो, ने अपने विचार रखे,कलम से और विचारों से।
इसी के साथ समाज सेवा, देश जो मानवता को ही अपना धर्म समझते है।कार्यक्रम में ऐसे 31 लोगों को सम्मान दिया गया।इनमें ह्यूमैनिटेरियन ऑफ द ईयर का अवार्ड समाजसेवी निधि कटारिया, योग गुरु मंगेश त्रिवेदी, समाजसेवी सविता राणा भारती जी को दिया गया।मंगेश त्रिवेदी को आधुनिक योग के जन्मदाता ,बी. के .एस अयंगर अवार्ड से सम्मानित किया गया। मुख्य अवॉर्डीज में , विपिन गौर जी(अंतराष्ट्रीय मीडिया पर्सनलिटी) , राजेंद्र चौहान(वरिष्ठ पत्रकार, हरियाणा) समाजसेवी सुमनरावत(पावर विंग फॉउंडेशम लखनऊ) पूनम खंगरोत (जयपुर) स्वाति सिंह(वाराणसी) तनुजा मिश्रा(वाराणसी),वर्षा गौर(अलीगढ़) मानसी प्रीत(लखनऊ) अंशु बग्गा(टांडा),पुनीत कुमार(पंजाब )राजेश चौहान(हरियाणा) राम सिमर(हरियाणा) संतोष कुमार पांडेय(पत्रकार, लखनऊ) से मीनू कौशिक (हरियाणा)सलमा मेमन (मुम्बई)  हनी सहगल (युवा पत्रकार) कमल शर्मा(युवा कवि,/लेखक)तनुजा मिश्रा(वाराणसी) प्रिया सावंत(दिल्ली ) सानिया खान(युवा कवियत्री) अर्चना शर्मा(जयपुर ) से मुख्य रहे।सभी अपने अपने फील्ड में,समाज के लिए बेहतरीन कार्य कर रहे हैं।
मुख्य अतिथि के तौर पर समाजसेवी निधि कटारिया जी शामिल हुई। सेलिब्रिटी गेस्ट(नावनिधि के वाधवा)रही,गेस्ट ऑफ ऑनर गुणप्रीत खलोंन,मनमोहन ठाकुर,राजेश कपुर जी रहे।खास मेहमान के तौर पर रीता अरोड़ा(सेलिब्रिटी सेफ),नेहा नाहटा (कवियत्री)
दया राणा(इंदौर)रेखा शर्मा(समाजसेविका) कार्यक्रम में माँ के नाम कई बेटियों ने ,माओं ने अपने भाव पुष्प समर्पित किये।
ऐसे आयोजन समाज की रीढ़ है,कियूकीं मानवीय मूल्य और प्रेम ही इस विश्व का एकमात्र परिचायक है । मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका ने कार्यक्रम को चार चॉद लगा दिए। मीडिया पार्टनर के तौर पर,हुंकार 24/7,कंट्री एन्ड पॉलिटिक्स,PRI, INA, स्वत्रंत उजाला,रील
लाइफ,सत्यबन्धु भारत,ऑफ ट्रैक ने मुख्य भूमिका निभाई।
संस्था के आयोजक औऱ AR foundation का ये एक सार्थक प्रयास रहा।नीलिमा ठाकुर एवं रोहित प्रताप सिंह जी का एक अच्छा प्रयास ये कार्यक्रम रहा,कार्यक्रम में एसिड अटैक सर्विवोर्स मोहिनी गौरव कुमार ने अपनी बात रखी,उन्होंने कहा कि हम लोग क्यों अपना चेहरा छिपाए। जिन्होंने ये किया या जिनकी सोच ऐसी है,वो अपना चेहरा छिपाए।  कार्यकम का विषय और रूपरेखा बहुत ही सुंदर और अद्भुत रही। समाज को ऐसे स्वस्थ और प्रेरणा दायक कार्यक्रमो की नितांत आवश्यकता है