मिशन-2019 का करेंगे आगाज,शाह की जींद में बाइक रैली आज

बीजेपी हरियाणा को अपने लिए लकी (शुभ) मानते हुए एक बार फिर यहां से मिशन 2019 का आगाज कर रही है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह राज्य के जींद में आज बड़ी रैली करेंगे. इस रैली को कामयाब बनाने के लिए बीजेपी की प्रदेश ईकाई ने पूरी ताकत झोंक दी है. शाह हेलीकाप्टर से जींद पहुंचेंगे और उसके बाद हेलीपैड से रैली स्थल तक उनका बाइक पर जाने का प्लान है.

बता दें कि साल 2013 में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित होने के बाद हरियाणा के ही रेवाड़ी से भूतपूर्व सैनिकों की रैली के जरिए 2014 चुनाव अभियान की शुरुआत की थी.

अमित शाह की जींद में आज होने वाली बाइक रैली पर रोक नहीं लगेगी. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने याचिकाकर्ता से हाई कोर्ट में दाखिल हुई याचिका के स्टेटस पर जवाब मांगा. स्टेट कौंसिल ने कहा कि रैली शुरू हो चुकी है ऐसे में याचिका का अब कोई औचित्य नहीं रहा.याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि इस याचिका को विथड्रॉ करने के लिए आने क्लाइंट से पूछना चाहते हैं

शाह की रैली के लिए राज्य की पुलिस और प्रशासन ने भी बेहद पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. शाह का स्वागत एक लाख मोटरसाइकिल से करने की तैयारी पार्टी ने की है. इस रैली में मनोहर लाल खट्टर सरकार के सभी मंत्री और बीजेपी विधायक व सांसद बाइक पर उनके साथ होंगे.

हरियाणा में करीब 15 हजार पोलिंग बूथ हैं. राज्य के हर बूथ से पांच बाइक और दस व्यक्तियों को रैली में बुलाया गया है. इस तरह से प्रदेश भर से 75 हजार बाइकें और डेढ़ लाख कार्यकर्ता सीधे-सीधे इस रैली में शामिल होंगे. अभी तक रेलगाड़ी, ट्रक, बस, ट्रैक्टर और गाड़ियों के जरिए समर्थकों को एकजुट कर रैलियां होती रही हैं लेकिन इतनी बड़ी संख्या में बाइक पर रैली अपने आप में एक नया प्रयोग लग रहा है.

रैली से एक दिन पहले बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बिना नंबर की बाइक पर सवार होकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बाइक रैली का जायजा लेने जींद पहुंचे. खट्टर जिस बाइक से रैली स्थल पहुंचे उस बाइक पर न तो आगे और न ही पीछे नंबर लिखा हुआ था. हेलीपैड से वो खुद बुलेट चलाकर रैली स्थल पर पहुंचे.