सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता,इंडिया… इंडिया… गूंज रहा है विश्व भर में!!

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार जीत हासिल करते ही बधाईयों का सिलसिला शुरू हो चुका है. आम जनता से लेकर बॉलीवुड की महान हस्तियां भी जीत के जश्न में डूब गई है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, गृहमंत्री राजनाथ, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सहित तमाम दिग्गजों ने ट्वीट कर टीम को बधाई दी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी टीम को बधाई देते हुए कहा कि युवा प्रतिभाओं को जीत पर बधाई. राहुल द्रविड़ को भी उनकी मेहनत और टीम को साथ के लिए बधाई दी.प्रधानमंत्री ने भी टीम को जीत पर बधाई देते हुए कहा कि हमारे युवा क्रिकेटरों की शानदार उपलब्धि से बहुत रोमांचित अंडर -19 विश्व कप जीतने के लिए उन्हें बधाई यह जीत हर भारतीय को बेहद गर्व करता है.अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर कहा कि चौथी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप में जीत पर हम खुश हैं. बहुत अच्छा प्रदर्शन टीम इंडिया. टीम ने हमें गौरवान्वित और खुश होने का मौका दिया. इंडिया…इंडिया….गूँज रहा है विश्व भर में!!

बता दें कि टीम इंडिया ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदा. भारत ने 217 रनों का टारगेट 67 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. इससे पहले भारतीय धुरंधरों ने ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 47.2 ओवर में ही ढेर कर दिया था.

सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने लिखा कि हमें टीम पर गर्व है. सबसे ज्यादा राहुल द्रविड़ को बधाई, जिसने टीम को गाइड किया.वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी.गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीटर के जरिए टीम को बधाई दी. उन्होंने लिखा कि भारतीय क्रिकेट टीम, कप्तान पृथ्वी शॉ और कोच राहुल द्रविड़ के बधाई हमारे लड़कों ने महान दृढ़ संकल्प और अद्भुत क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन करके विरोधियों को आउट किया.राहुल गांधी ने भी टीम को बधाई दी. उन्होंने लिखा कि अपने शानदार यू 19 क्रिकेट विश्वकप जीत पर टीम इंडिया को बधाई! क्रिकेट सितारों की नई पीढ़ी की सफलता में भारत को बहुत गौरव है.कोच राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम के वर्ल्ड कप में उम्दा प्रदर्शन से पूरे भारत में खुशी का माहौल है. जैसे ही भारत की जीत हुई, वैसे ही सब मिठाई बांटते और खुशी से झूमते दिखे. लोग ढोल पर भांगड़ा करते दिखे. एक-दूसरे को मिठाइयां खिला कर बधाई दी.