सेंसेक्स 250 अंक गिरकर बंद,बजट से पहले बाजार में गिरावट

आम बजट से पहले घरेलू शेयर बाजार में गिरावट का दौर शुरू हो गया है. इकोनॉमिक सर्वे में बाजार की रिकॉर्ड तोड़ ऊंचाई को लेकर सतर्क रहने की हिदायत के बाद बाजार कमजोर हुआ है. मंगलवार को बाजार में तेज गिरावट देखने को मिली है.

बजट से पहले इकोनॉमिक सर्वे और वैश्व‍िक बाजार से मिले कमजोर संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत मंगलवार को गिरावट के साथ हुई. हालांकि बाजार बंद होने तक यह गिरावट काफी ज्यादा बढ़ गई.

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार में तेज गिरावट के साथ बंद हुआ. मंगलवार को सेंसेक्स जहां 250 अंक की गिरावट के साथ 36,033.73 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी में भी 81 अंकों की गिरावट देखने को मिली. निफ्टी 11,049.65 के स्तर पर बंद हुआ.

जनवरी महीने में शेयर बाजार ने कई मौकों पर रिकॉर्ड तोड़ ऊंचाई का आंकड़ा छुआ है. हालांकि बजट से पहले निवेशकों का सेंटीमेंट कमजोर होने लगा है. मंगलवार को भी हैवीवेट शेयरों में बिकवाली बढ़ने से मार्केट कमजोर हुआ.

कोल इंडिया रहा टॉप गेनर

बाजार बंद होने तक इंडियन ऑयल कंपनी और कोल इंडिया के शेयरों में तेजी देखने को मिली. इसके अलावा बैंक‍िंग और इंफ्रा शेयरों में गिरावट देखने को मिली.

बजट से पहले इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की. वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों और इकोनॉमिक सर्वे में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर जताई गई चिंता से निवेशकों का सेंटीमेंट कमजोर हुआ है.

इसकी वजह से सुबह निफ्टी जहां 10 अंक गिरकर 11,121 के स्तर पर खुला है. वहीं, सेंसेक्स ने भी 6 अंकों की कमजोर के साथ शुरुआत की है.