राजा मुराद ने विपिन गौड़ को दिल्ली स्टार अवार्ड से किया सम्मानित

प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय मीडिया व्यक्तित्व डॉ. विपिन गौर को 20 विंडसर प्लेस दिल्ली में पत्रकारिता में उनके अथक योगदान के लिए सबसे प्रतिष्ठित दिल्ली स्टार अवार्ड से सम्मानित किया गया। विपिन गौड़ इंटरनेशनल काउंसिल फॉर जर्नलिस्ट के संस्थापक, कंट्री एंड पॉलिटिक्स के प्रधान संपादक, न्यूज़ पेपर एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के महासचिव “मैं ऊंचा और आवेशित महसूस कर रहा हूं इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के बाद नई ऊर्जा के साथ। भारत में स्टार के नाम पर एक पुरस्कार मेरे लिए बहुत मायने रखता है,” मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि यह सम्मान और मुझे यह कहते हुए बहुत खुशी हो रही है कि रज़ा मुराद अभी भी एक डायनामिक व्यक्ति हैं, मैं उनकी फिल्में बहुत पहले से देखता आ रहा हूं। प्रसिद्ध फिल्म सेलिब्रिटी रजा मुराद और भाग्यश्री द्वारा एक भव्य समारोह में पुरस्कार प्राप्त करते हुए मुझे बड़ी प्रसन्ता हुई ।
विपिन गौर एक युवा पत्रकार हैं जिनकी भारतीय पत्रकारों में एक अलग पहचान है, विपिन गौर ने 2001 में पत्रकारिता में कदम रखा जब वे स्कूल में पढ़ रहे थे, 2003 में विपिन गौर पूरी तरह से पत्रकारिता के क्षेत्र में आ गए; इसके साथ ही विपिन ने मुंबई फिल्मी इंडस्ट्री में एक मॉडल, अभिनेता, निर्देशक और नृत्य कोरियोग्राफर के रूप में बहुत काम किया। 2010 में पिता के जाने के बाद विपिन वापस दिल्ली आ गए और न्यूज पेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के साथ काम शुरू किया। दिसंबर 2010 में विपिन गौर को न्यूज पेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया।
विपिन गौर ने देश भर में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई जैसे शहरों में ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में पत्रकारों के लाभ के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं। विपिन गौर ने पत्रकारिता और समाज सेवा के क्षेत्र में कई काम किए हैं जिसके लिए विपिन गौर को भारत में भी 70 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विदेशों में भी मिल चुके हैं। विपिन गौड़ द्वारा किए गए कुछ कार्य जैसे देहदान शिविर, पत्रकारिता का अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव, पत्रकार श्रद्धांजलि दिवस, कलाम के सिपाही सम्मान और भारत सेना और भारतीय सेना के शहीदों के परिवारों का राष्ट्रीय सम्मान।