महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा पूर्व जनरल व सीडीएस स्व. विपिन रावत की स्मृति पर आधारित स्मारिका का किया गया विमोचन।

उत्तरांचल महासंघ मुंबई, के तत्वाधान में आयोजित भव्य कार्यक्रम में स्व.विपिन रावत की स्मृति में स्मारिका का राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विमोचन किया… इस अवसर पर महामहिम कोश्यारी ने अपने वक्तव्य में कहा कि उत्तराखंड में स्थित कुमाऊँ रेजीमेंट और गढ़वाल राइफल देश में संकट आने पर सदैव नैच्छावर होने के लिए तत्पर रहती है। सीडीएस स्व. विपिन रावत व पूर्व जनरल स्व. विपिन चंद्र जोशी सिर्फ उत्तराखंड के ही नहीं अपितु संपूर्ण भारत के गौरव हैं ..अपने संबोधन में राज्यपाल द्वारा सैन्य सेवाओं में बदलती परिस्थितियों में महिलाओं की बढ़ती सहभागिता पर भी हर्ष हुआ गर्व प्रकट किया… यही नहीं आज इस अवसर पर हम सभी उत्तराखंडी भाई बहन एक संकल्प लेकर अपने गांव व राष्ट्रों की चिंता कर सदैव अग्रिम पंक्ति में आगे रहकर आदर्श स्थापित करेंगे ऐसा भी विश्वास उन्होंने व्यक्त किया..
इस कार्यक्रम में भाजपा मुंबई अध्यक्ष व विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा जी विशेष रूप में उपस्थित थे जिनके अनुसार …. इस प्रकार की स्मारिका प्रत्येक पुस्तकालय व विद्यालयों में संग्रहित कर आदर्श व्यक्तित्व के रूप में पढ़ी जानी चाहिए जो हमें भविष्य के लिए सदैव प्रेरित कर सकेगी।
मीडिया कोऑर्डिनेटर संजय बलोदी प्रखर के अनुसार यह विशेष आयोजन उत्तरांचल महासंघ मुंबई की अध्यक्षा श्रीमती आनंदी गैरोला व सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र सिंह गुसांई के संयुक्त प्रयासों से किया गया।
उत्तराखंड समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आये प्रतिष्ठित लोगों ने भी इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दर्ज की।