राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय कैम्प शुरू

उत्तराखंड । जनपद रूद्रप्रयाग के सुदूर क्षेत्र के राजकीय इंटर
कॉलेज कोट बाँगर में एन एस एस की इकाई का सातदिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ गांव के पंचायत भवन परिसर में हुआ।
इस सात दिवसीय विशेष शिविर का उद्घाटन मंजू देवी सेमवाल, सदस्य जिला पंचायत के द्वारा किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ रा०इ०का० कोट बांगर की छात्राओं क्रमशः राधिका,अमीषा,गुड्डी,संजली हीमा,मंगला के द्वारा प्रस्तुत मांगल गीतों तथा सरस्वती वंदना के साथ हुआ।
राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी रमेश चन्द्र सेमवाल, प्रवक्ता हिन्दी , रा०इ०का० कोट बाँगर ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना का इतिहास बताते हुए कहा कि वर्तमान समय में रा०से०यो० के स्वयं सेवियों की भूमिका बहुत अधिक बढ़ गई है, उन्हे समाज के साथ मिलकर कोरोना जैसी महामारी से बचने /बचाने के लिए जन जागरूकता फैलाने के लिए काम करने की बहुत जरूरत है। विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय सिंह रावत ने सभी अतिथियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम से जुड़ने पर जहां छात्र छात्राओं में देश प्रेम की भावना का विकास होगा वहीं उनके प्रयासों का लाभ समाज को भी मिलेगा। कार्यक्रम में प्रसिद्ध रंगकर्मी, शिक्षक और चित्रकार जयकृष्ण पैन्यूली ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए समाज को जागरूक करते हुए समाजोत्थान में अपनी भूमिका अदा करने के लिए प्रेरत किया।रा०इ०का० तैला की विज्ञान शिक्षिका अमृता नौटियाल ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। अजीम प्रेमजी फाउण्डेशन के सदस्य उड़ीसा निवासी नामोदिप्त बेहरा ने युवाओं को कोरोना काल में स्वयंसेवी के रूप में महत्वपूर्ण योगदान करने पर बल दिया।
विशिष्ट अतिथियों में सज्जन सिंह मेघवाल अध्यक्ष पी०टी०ए०,जब्बर सिंह पंवार अध्यक्ष वि०प्र०समिति, सरवीर मेंगवाल प्रधान गेंठाना, इंद्रलाल बधानी प्रधान बधानी,संजय सेमवाल प्रधान कोट बाँगर,बीरबल रावत प्रधान सन,
भगवान सिंह प्रधान धारकुंडी,
पुनीता सेमवाल सदस्य क्षेत्र पंचायत जखवाड़ी , महिला मंगल दल अध्यक्षा सम्पत्ति देवी,उत्तम सिंह पंवार नवयुक मंगल अध्यक्ष आदि प्रमुख थे। स्वयं सेवियों में अनुराज,आयुष,रोहित,चंदन, आलोक,अर्जुन,अंगद द्वारा नशा मतलब नाश नाटक का मंचन किया गया।
सभी स्वयं सेवियों के द्वारा कु० खुशी मेंगवाल के निर्देशन में रा०से०यो० लक्ष्य गीत गाया गया। नशा मुक्ति की शपथ के साथ उद्घाटन कार्यक्रम का समापन हुआ। इस अवसर पर बरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बलिराम नौटियाल, मनोज कुमार, महिपाल सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।