किसान एकता संघ जब तक किसानों के हको को हासिल नहीं कर लेगी

किसान एकता संघ जब तक किसानों के हको को हासिल नहीं कर लेगी तब तक चैन से नहीं बैठेगा। शीघ्र ही नोएडा ,ग्रेटर नोएडा तथा यमुना प्राधिकरण के खिलाफ बड़े आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी। यह दावा किया किसान इन एकता संघ के राष्ट्रीय संरक्षक चौधरी बाली सिंह  तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष 100 रन प्रधान ने। वे सेक्टर 29 स्थित नोएडा मीडिया क्लब में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उक्त पदाधिकारियों  ने कहा कि किसान एकता संघ ऐसे लोगों के खिलाफ है जो किसान नेता का लबादा ओढ़कर अधिकारियों से सांठगांठ करते हैं तथा किसानों के साथ छलावा कर रहे हैं। किसानों को ऐसे नेताओं से दूर रहकर अलग संघर्ष करना पड़ेगा। इसके लिए किसान एकता संघ का ही गठन किया गया है।

इससे पूर्व उक्त नेताओं ने अर्जुन प्रजापति को किसान एकता संघ का नोएडा महानगर अध्यक्ष बनाने की घोषणा की। श्री प्रजापति इसके पूर्व युवा प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष थे। सभी ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष  सोरन प्रधान ने कहा कि सबका साथ सबका विकास का दावा करने वाली भाजपा सरकार में भी किसानों को कोई भी न्याय नहीं मिल पा रहा है। 64 फ़ीसदी बढ़ा हुआ मुआवजा, 10% मुआवजा ,विकसित भूखंड तथा आबादी के मामलों का कोई निस्तारण नहीं हो रहा है। अपने  हक के लिए आंदोलन करने पर किसानों को न्याय के स्थान पर लाठियां ,जेल तथा फर्जी मुकदमें मिल रहे हैं।जनप्रतिनिधि भी किसानों के साथ हो रहे अन्याय पर चुप्पी साधे बैठे हैं।

उक्त नेताओं ने कहा कि पूरे देश में करो ना महामारी को लेकर किसान एकता संघ ने 22 मार्च को होने वाले राष्ट्रीय किसान सम्मेलन को स्थगित कर दिया है।मौजूदा आंदोलन के समाप्ति के बाद किसान एकता संघ नई आंदोलन की रूपरेखा तय करेगा जिसके तहत तीनों प्राधिकरणों का घेराव तथा डीएम का भी घेराव किया जाएगा।