शाहरुख खान की ‘चक दे’ से हुई ‘गोल्ड’ की तुलना

अक्षय कुमार जल्द हॉकी कोच की भूमिका में फिल्म गोल्ड में नजर आने वाले हैं. हाल ही में इस फिल्म के प्रमोशन में अक्षय कुमार से पूछा गया कि उनकी फिल्म शाहरुख खान के चक दे जैसी है.

इस पर अक्षय ने यह साफ कह द‍िया, दोनों फिल्मों में अंतर है. गोल्ड की कहानी 1936 के दौरान की है, इसमें जो किरदार मैं न‍िभा रहा हूं, वो शराबी है, धोखाधड़ी करता है लेकिन 11 लोगों की टीम को एक साथ खड़ी करते हुए इत‍िहास बदल देता है.

अक्षय कुमार ने कहा कि वह नहीं चाहते कि कभी उन पर बायोपि‍क बने और ना ही वो अपनी जिंदगी पर कोई किताब लि‍खना चाहते हैं. एक इंटरव्यू ने उन्होंने कहा, ‘मैं कभी भी अपने पर किताब नहीं लिखूंगा. और मैं मूर्ख होउंगा अगर मैं अपने आप पर बायोपिक बनाउंगा तो. मैं कभी भी इसके बारे में सोचना नहीं चाहूंगा, यह मेरे लिए एक उथल-पुथल वाली चीज होगी. मैं रियल हीरोज पर बायोपिक बनाना चाहता हूं ना कि रील हीरो पर.’ अक्षय का रील हीरो पर बायोपिक ना बनाने की बात का इशारा क्या राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू पर है? क्योंकि हाल ही में संजू ही रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई भी की है. अपकमिंग बायोपिक्स की बात करें तो इस लिस्ट में ‘सुपर 30’, ‘मंटो’, ‘माणिकर्णिका: द रानी ऑफ झांसी’, ‘ओलंपिक चैंपियन अभिनव बिंद्रा’ शामिल है.

अक्षय की फिल्म गोल्ड 15 अगस्त को र‍िलीज होगी. इस फिल्म में अक्षय के अपोज‍िट मौनी रॉय नजर आने वाली हैं.