राहुल-सोनिया के खिलाफ बयान देने वाले जय प्रकाश सिंह को मायावती ने सभी पदों से हटाया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ बयान देना बसपा नेता जय प्रकाश को महंगा पड़ा. बसपा प्रमुख मायावती ने तत्काल प्रभाव से जय प्रकाश को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है. जय प्रकाश बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर के पद पर थे.

मायावती ने जय प्रकाश पर कार्रवाई करते हुए कहा, ‘मुझे बसपा राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर जय प्रकाश सिंह के भाषण के बारे में पता चला, जिसमें उन्होंने बसपा की विचारधारा के खिलाफ बात कही है. इतना ही नहीं उन्होंने दूसरे दलों के नेतृत्व के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी भी की. यह उनकी व्यक्तिगत राय है, जिससे पार्टी सहमत नहीं है. ऐसे में उन्हें तत्काल प्रभाव से सभी पदों से हटाया जाता है.’

बता दें कि सोमवार को लखनऊ में बसपा कोआर्डिनेटरों की बैठक में जय प्रकाश ने कहा था कि राहुल गांधी अगर अपने पिता पर गए होते तो कुछ उम्मीद भी थी लेकिन वो अपनी मां पर गया. उसकी मां सोनिया गांधी विदेशी है, उसमें विदेशी खून है इसलिए मैं दावे के साथ कह सकता हूं वो भारतीय राजनीति में कभी सफल नहीं हो सकता.

कांग्रेस बीएसपी के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनावी समझौते की दिशा में आगे बढ़ रही है. ऐसे में उत्तर प्रदेश में BSP नेता जय प्रकाश ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को असफल नेता और सोनिया गांधी को विदेशी मूल का बताया था.

राहुल गांधी के प्रधानमंत्री के दावेदारी को बीएसपी की तरफ से पार्टी के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर जयप्रकाश सिंह ने खारिज करते हुए कहा था, ‘भारत का प्रधानमंत्री ‘पेट’ से नहीं बल्कि ‘पेटी’ (बैलेट बाक्स) से निकलेगा.