कांग्रेस नेता का बयान – इंदिरा ने देश को दिया धोखा

बीजेपी अगर गांधी नेहरू परिवार पर सवार उठाए तो ये सियासत का तकाजा लगता है. लेकिन अगर कोई कांग्रेस नेता और वो भी पूर्व मंत्री ऐसा करे तो क्या कहेंगे. राजस्थान के पूर्व मंत्री भरोसीलाल जाटव का एक वीडियो वाइरल हो रहा है, जिसमें वो पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी को भला बुरा कहते दिख रहे हैं.

कहा जा रहा है कि जाटव ने ये बयान 27 मई को करौली में नेहरू की पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम में दिया था. हालांकि मामला तूल पकड़ने के बाद भरोसीलाल सफाई दे रहे हैं कि ये वीडियो बीजेपी की साजिश है.

दरअसल भरोसीलाल जाटव का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिससे राजनीतिक गलियारों में खलबली मची हुई है. वायरल वीडियो में पूर्व मंत्री यह कहते हुए दिख रहे हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू एवं इंदिरा गांधी ने स्वतंत्रता के नाम पर एक अंगुली भी नहीं कटाई और इन्होंने देश को धोखा दिया है.

इस वीडियो के बारे में जब पूर्व मंत्री भरोसीलाल जाटव से पूछा गया तो उन्होंने इसे विरोधियों की साजिश बताई. जाटव की मानें तो उन्होंने 27 मई को नेहरूजी की पुण्यतिथि जो भाषण दिया था, उसमें पंडित नेहरू एवं इंदिरा जी को याद करते हुए देश के लिए किए गए बलिदान का बखान किया गया था. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं और विरोधी उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार में भरोसीलाल जाटव कृषि राज्य मंत्री थे.