अखिल भारतीय तैलिक साहू समाज की विशाल एकता रैली 2 जून को

नई दिल्ली – अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा आगामी दो जून को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में विशाल तेली एकता रैली के जरिए हुंकार भरने जा रही है। तेली समाज को पूर्ण अधिकार और भागीदारी मिले, इसके लिए कार्ययोजना का प्रारूप तैयार किया जाएगा। इस विकास रैली में कई राज्यों के मुख्यमंत्री समेत देश भर के लोग शामिल होंगे जो विभिन्न राज्यों से आएंगे। इस परिप्रेक्ष्य में तेली समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व विधायक एवं पूर्व मंत्री महाराष्ट्र जयदत्त क्षीरसागर ने बताया कि नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से विशाल तेली एकता रैली  2 जून 2018 को निकलेगी।

जिसमें करीब देश भर के 50 हजार लोग शामिल होंगे, इस रैली के माध्यम से तेली समाज अपनी मांग को देश के सामने लाएंगे।उन्होंने कहा कि तेली समाज की कुल आबादी देश में 14 करोड़ से ऊपर है जो राजनैतिक शैक्षणिक और आर्थिक दृष्टिकोण से काफी पिछड़ी है और अति पिछड़ी जाति की श्रेणी में आती है। इसलिए तेली जाति को पूरे देश में अति पिछड़ी जाति की श्रेणी में रखा जाए।
दरअसल, मोदी सरकार के कार्यकाल के अंतिम पड़ाव में तेली समाज को संख्या के आधार पर राजनीति में उचित प्रतिनिधित्व देने, ओबीसी जनगणना के आंकड़े जारी करने व अन्य मांगों को लेकर सरकार की घेराबंदी करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में यह विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है। अखिल भारतीय तैलिक साहु महासभा की इस खास रैली में महिलाओं में चेतना का संचार हुआ है, पूरे देश से महिलाएं भी रैली में शिरकत करने के लिए आ रही हैं।