कर्नाटक में बोले राहुल- मैं निजी हमले नहीं करूंगा

राहुल गांधी आज कर्नाटक के चुनावी दौरे पर हैं. कर्नाटक के औराद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि जब भी मोदी घबराते हैं, वह लोगों पर व्यक्तिगत हमले करते हैं. यही मेरी और उनकी सोच में अंतर है. मैं अपने देश के प्रधानमंत्री पर कभी व्यक्तिगत अटैक नहीं करता.

राहुल ने कहा, मैं एक हिंदुस्तानी के नाते पीएम से सवाल जरूर पूछना चाहूंगा-आप कर्नाटक में आते हैं और भ्रष्टाचार पर सवाल उठाते हैं, लेकिन आपने एक भ्रष्ट व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार क्यों बनाया है.

मेरा मजाक उड़ाया पर जवाब नहीं दिया

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, कर्नाटक में मोदी जी ने लंबा भाषण दिया, मैंने उनसे सवाल पूछा! आप कर्नाटक में आकर भ्रष्टाचार की बात करते हैं पर आपके सीएम उम्मीदवार पर भ्रष्टार के आरोप हैं. आप ने जनता को लाइन में खड़ा किया, पैसा छिना. कुछ ही महीने पहले नीरव मोदी तीस हज़ार करोड़ रुपये जनता का पैसा लेकर भाग गया. मगर आपने नीरव मोदी पर कुछ नहीं बोला. आप ने मेरा मज़ाक़ उड़ाया, लेकिन मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया.

राहुल गांधी ने कहा, अमित शाह के पुत्र ने चोरी की, सीधी बात है. आप अपने मित्र (अमित शाह) के बेटे पर कुछ नहीं बोलते. शोले में गब्बर सिंह था. आप गब्बर सिंह टैक्स लाए. कर्नाटक में आप पूरा गब्बर गैंग सांभा सब लाए. पूरा रेड्डी गैंग आप लेकर आए और आप भ्रष्टाचार की बात करते हैं. यह दोहरा रवैया कैसे चलेगा.

इसके पहले उन्होंने किसानों के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार का कर्नाटक के लिए रिपोर्ट कार्ड पेश किया. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों ने किसानों के लिए 8,500 करोड़ रुपये मुहैया कराए जबकि प्रधानमंत्री की फसल बीमा योजना के चलते किसानों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.