योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी की तुलना की PM मोदी से

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को मेहसाणा के विसनगर में अपने गुरुभाई के मठ में पहुंचे. योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी और सरदार पटेल से की. उन्होंने कहा कि गुजरात धर्म की धरती है. यहां की मिट्टी का प्रभाव ही कुछ अलग है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस मिट्टी में महात्मा गांधी, सरदार पटेल जैसे महान लोगों ने जन्म लिया है. नरेंद्र मोदी भी इसी मिट्टी में जन्मे और आज देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, उन्हीं के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है.

इस दौरान योगी आदित्यनाथ के साथ इस गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी मौजूद रहे. सीएम योगी ने कहा कि देश के विकास के लिए जाति, धर्म संप्रदाय को भुलकर एक होकर काम करना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ का मेला और योग को पूरी दुनिया में प्रचलित किया है.

वहीं मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भी कहा कि योगी आदित्यनाथ पर सबको भरोसा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आज उत्तम प्रदेश बन गया है, यहां नए-नए उद्योग भी विकसित हुए हैं.

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के गुरुभाई गुलाबनाथ, जिनका असली नाम गुलमहमद खान था, महंत अवैधनाथ दोनों के ही गुरू थे. जिसकी वजह से दोनों के बीच गुरु भाई का रिश्ता बना था.