सलमान खान को मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में, फैसला कल.

जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद कैदी नंबर 106 यानि सलमान खान ने सजा की पहली रात काट ली है. सलमान को जोधपुर के कंकाणी में 1998 में दो काले हिरणों का शिकार करने के जुर्म में जोधपुर की CJM कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है. आज सलमान खान की जमानत याचिका पर सेशन कोर्ट में थोड़ी ही देर में सुनवाई होगी.

हमारे साथ जानिए हर पल के अपडेट्स

– सलमान के वकील जेल में जाकर उन्हें जमानत ना मिलने की जानकारी देंगे.

– सलमान से जेल में मिलने के लिए उनकी दोनों बहनें जेल के लिए रवाना हुईं

– शनिवार को सुबह 10.30 सलमान की जमानत पर सेशन कोर्ट के जज सुनाएंगे फैसला

– जज रवींद्र कुमार जोशी ने सलमान के वकील की सारी दलीलें सुनीं

– करीब डेढ़ घंटे चली बहस

– सेशन कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी सलमान की जमानत पर शनिवार को सुनाएंगे फैसला

– जोधपुर सेशन कोर्ट में सलमान खान की सजा के स्थगन पर बहस पूरी हो गई है.

– सेशन कोर्ट में सलमान की सजा के स्थगन पर बहस जारी, वकील ने कहा ‘लंबी चल सकती है बहस’

– सलमान के वकील ने सेशन कोर्ट के जज से कहा सलमान को भी मिले संदेह का लाभ

– जोधपुर सेशन कोर्ट में सलमान की सजा स्थगन पर बहस जारी

– सलमान के वकील महेश बोड़ा ने दलीलें पेश करनी शुरू कीं

– सेशन कोर्ट के बाहर इकट्ठा हुआ बिश्नोई समाज

– सेशन कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी ने सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू की

– सलमान के वकील महेश बोड़ा का दावा, मिल रही है धमकी. बोड़ा ने आरोप लगाया है कि उन्हें धमकी भरे कॉल और मैसेज आए. इसके बावजूद वह सलमान के केस से जुड़े रहेंगे.

– सलमान की जमानत पर सुनवाई के लिए जज रवींद्र कुमार जोशी भी कोर्ट पहुंचे

– वकील देसाई और सलमान की दोनों बहनों के साथ सलमान के बॉडीगार्ड शेरा भी मौजूद हैं

– वकील आनंद देसाई के साथ सलमान की दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता सेशन कोर्ट पहुंचीं

– सेशन कोर्ट में जज रवींद्र कुमार जोशी करेंगे सुनवाई

– सलमान के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले फॉरेस्ट अफसर ललित बोरा ने नागपुर में मीडिया से कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा कि वह एक बॉलीवुड सितारे के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं

– सुबह करीब 8.0 बजे सलमान के बॉडीगार्ड शेरा और उनके वकील आनंद देसाई जोधपुर सेंट्रल जेल पहुंचे

– आनंद देसाई के पास कुछ फाइलें हैं. वकील ने सलमान से कुछ बातचीत की और फाइलों पर उनके साइन लिए.

– आज सुबह 7.30 बजे सलमान ने जेल कैंटीन से अपने लिए ब्रेड और दूध ऑर्डर किया.

– सुबह 6.30 बजे सोकर जगे सलमान खान

– सलमान की जेल में पहली रात बैचेनी में गुजरी

– रातभर सलमान उसी कपड़े में रहे, जो पहनकर वह गुरुवार को कोर्ट की सुनवाई में शामिल होने आए थे.

– रात 12.30 बजे सलमान बैरक के अंदर गए.

– रात 12.30 बजे तक सलमान बैरक के बाहर टहलते रहे

– सलमान ने जेल में रात का खाना लेने से किया इनकार

– जेल में सलमान का मेडिकल चेकअप हुआ, जिसमें उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा मिला.

ऐसे बीती पहली रात

काला हिरण शिकार केस में सुनाई गई 5 साल की सजा की पहली रात सलमान जेल में गुजार चुके हैं. जोधपुर सेंट्रल जेल में सलमान ने पहली रात जिस तरह गुजारी इससे साफ लग रहा है कि वह जमानत पर छूटने के लिए बेचैन हैं.

रात में भी सलमान ने जेल का खाना नहीं खाया. रात में उन्हें रोटी, पत्तागोभी की सब्जी और चने की दाल दी गई थी, जिसे लेने से सलमान ने मना कर दिया. सलमान के परिवार वालों ने कल जेल कैंटीन में 400 रुपये जमा करवाए थे, ताकि वह अपने लिए मनपसंद की चीज ऑर्डर कर सकें.

सलमान ने सुबह करीब 7.30 बजे कैंटीन से अपने लिए ब्रेड और दूध का ऑर्डर किया. सलमान रातभर उन्हीं कपड़ों में रहे, जो उन्होंने कल कोर्ट में सुनवाई के दौरान पहन रखी थीं. जेल का कपड़ा पहनने से उन्होंने इनकार कर दिया.

यह सारी बातें साफ इशारा कर रही हैं कि जेल में सलमान की पहली रात बेचैनी में गुजरी है और आज वह बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि बेल मिल जाए. सलमान के वकीलों ने कल ही सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर दी थी, जिस पर आज सुबह करीब 10.30 सुनवाई होनी है.

जब जेल पहुंचे सलमान

सलमान जेल के अंदर जाते ही डीआईजी विक्रम सिंह के कमरे में गए और उनसे करीब डेढ़ घंटे बातचीत की. सलमान जोधपुर सेंट्रल जेल में पहले भी कुछ दिन बिता चुके हैं. इसी दौरान उनकी पहचान जिन कैदियों से हुई थी, उनके बारे में उन्होंने डीआईजी से जानकारी ली. उन्होंने कैदी रमेश के बारे में भी पूछा. इसी दौरान उनका ब्लड प्रेशर चेक किया गया, जो बढ़ा हुआ था. हालांकि आधे घंटे बाद बल्ड प्रेशर सामान्य हो गया था.

सलमान ने डीआईजी से बाथरूम के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने बाथरूम की टाइल्स के बारे में भी पूछा. डीआईजी के मुताबिक सलमान को इस बार बाथरूम अच्छी अवस्था में मिल रहा है. हालांकि सलमान चाहते हैं जेल में गीजर की भी व्यवस्था होनी चाहिए, लेकिन उन्होंने किसी बात की डिमांड नहीं की है.

जब सुनाई गई सलमान को सजा

जोधपुर की CJM कोर्ट ने गुरुवार को सलमान खान को जोधपुर के कांकणा में अक्टूबर, 1998 में दो काले हिरणों का शिकार करने का दोषी पाया. सलमान को दोषी करार दिए जाने के करीब तीन घंटे बाद कोर्ट ने सजा का एलान किया और सलमान को पांच साल की कैद और 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई.

हालांकि कोर्ट ने सलमान के साथ आरोपी बनाए गए सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया. सलमान सहित सभी सितारे बुधवार को जोधपुर पहुंचे थे. इस मामले में अंतिम बहस 28 मार्च को हुई थी. इसके बाद सीजेएम ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

कोर्ट ने जब अपना फैसला सुनाया उस समय सलमान के साथ उनकी दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता उनके साथ कोर्ट रूम में ही मौजूद थीं और सजा का एलान होते ही वे सलमान से लिपटकर रो पड़ीं. सलमान खान भी दुखी और हताश नजर आए. कोर्ट रूम में उनके साथ सलमान के सबसे विश्वस्त बॉडीगार्ड शेरा भी मौजूद रहे.