PAK सेना ने LoC मदद के लिए लगाए टैंक और कमांडो

पाकिस्तानी सेना एक बार फिर आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिशों में जुटी है, इसके लिए उसने अपनी ओर से 40 स्पेशल कमांडोज मुहैया कराए जिसने उन्होंने घुसपैठ की ट्रेनिंग दी. साथ ही भारतीय सीमा के सटे ‘टैंक’ भी तैनात किए गए हैं.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना एलओसी पर पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लॉन्चिंग पैड से आतंकियों की घुसपैठ की तैयारी में जुटी है और इसके लिए उसने नई योजना भी तैयार कर ली है.

सूत्र बताते हैं कि भारतीय सीमा में आतंकियों के घुसपैठ को सुगम बनाने के लिए भारतीय सेना के पोस्ट को निशाना बनाने की तैयारी कर ली गई है और इसके लिए ‘टैंक’ भी तैनात किए गए हैं.

पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मौजूद निखाइल (Nikail) और खुरीरट्टा (Khuiratta) लॉन्चिंग पैड के पास पाक आर्मी ने अपने टैंक तैनात किए हैं.

टैंक के जरिए जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी और बिम्बर गली के सेक्टर में भारतीय सुरक्षा बलों के पोस्ट को निशाना बनाने की तैयारी की जा रही है.

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना भारतीय सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए एंटी एयरक्रॉफ्ट गन (एएजी) को भी तैनात करने की योजना बना रही है.

साथ ही आतंकियों को घुसपैठ कराने में मदद के लिए पाक सेना ने पीओके में विशेष ट्रेनिंग भी दी है.

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों को कॉम्बैट ट्रेनिंग पाक सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) के 40 कमांडोज ने दिए हैं. इन कमांडोज ने पीओके के केल (Kel) सेक्टर में घुसपैठ की ट्रेनिंग दी जिसका मकसद जम्मू-कश्मीर के मछल, गुरेज और मेंढर से भारतीय सीमा में घुसना है.