ये जीत 2019 चुनाव का ट्रेलर -अमित शाह

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनावी नतीजे शनिवार को सामने आए और इन नतीजों के साथ ही बीजेपी के लिए एक बड़ी खबर भी आई. त्रिपुरा में 25 साल के लेफ्ट सरकार के शासन को बीजेपी की आंधी ने उड़ा दिया. नतीजों के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ये जीत पीएम मोदी की विकास नीति की जीत है, हमारे लिए आज बहुत बड़ा दिन है. उन्होंने कहा कि लेफ्ट की हिंसा के खिलाफ जो बीजेपी के कार्यकर्ता शहीद हुए हैं, उनकी शहादत के कारण ही हमारी पार्टी ने सरकार बनाई.

अमित शाह ने कहा कि तीनों राज्य के कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं. ये जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की जीत है. हमारे 9 कार्यकर्ता जो वामपंथियों से लड़ाई करते हुए शहीद हुए उनके परिवारों को भी आज याद करना चाहता हूं.उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में जब गए तो पीएम मोदी ने कहा था कि पश्चिमी हिस्सा का विकास तो हो चुका है लेकिन पूर्वी हिस्सों का विकास नहीं हुआ है, इसलिए हमने एक्ट ईस्ट पॉलिसी को आगे बढ़ाया. मोरारजी देसाई के बाद नॉर्थ ईस्ट में बैठक करने वाले पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बने.त्रिपुरा की जीत पर उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में हमें सिर्फ 1 फीसदी के आसपास वोट थे, एक भी सीट नहीं थी लेकिन आज हम बहुमत के साथ सरकार बना रहे हैं. त्रिपुरा में हमारे कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत की है. हम अपने साथियों को लेकर राज्य में सरकार चलाएंगे. नगालैंड में भी हमें काफी फायदा हुआ है, सिर्फ 12 सीटों में से हमने 10 सीटें हासिल किया है. मेघालय में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए की पार्टियों को काफी फायदा हुआ है.

तीनों राज्य के चुनाव नतीजे आने वाले कर्नाटक और 2019 के लोकसभा चुनावों की दिशा तय कर रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि एक जमाना था कि बीजेपी को सिर्फ हिंदी बेल्ट की पार्टी कहा जाता था. अमित शाह बोले कि तीनों राज्यों में कांग्रेस को नकारा गया है, 2 राज्य में तो कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. लेफ्ट पार्टी अब भारत के किसी भी हिस्से के लिए राइट नहीं है. उन्होंने कहा कि अब हमारी पार्टी अखिल भारतीय पार्टी हो गई है, हम जम्मू-कश्मीर से लेकर नॉर्थ ईस्ट तक हमारे प्रतिनिधि हैं. ये जीत 2019 का ट्रेलर है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने शुरुआत से ही नॉर्थ ईस्ट में शांति और विकास की दिशा में काम किया है. उन्होंने कहा कि आज देश के करीब 21 राज्यों में बीजेपी और उनके गठबंधनों की सरकारें हैं. शाह बोले कि त्रिपुरा में 20 सीटें जो कि आदिवासी बहुल थीं, वहां बीजेपी ने जीत दर्ज की है.

मेघालय में कांग्रेस को बहुमत नहीं, ये हमारा गोल्डन पीरियड नहीं

अमित शाह ने कहा कि पहले नॉर्थ ईस्ट के लिए सिर्फ पैसे ही आवंटित होते थे, लेकिन विकास 2014 में मोदी सरकार आने के बाद ही हुआ. हर जीत का अलग मतलब होता है, लेकिन नॉर्थ ईस्ट में जीत काफी महत्वपूर्ण है. मेघालय में तोड़फोड़ का सवाल ही नहीं है, वहां पर कांग्रेस को बहुमत नहीं मिला है. जो विधायक जिसका भी समर्थन करेंगे, उन्हीं की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि अभी भी गोल्डन पीरियड आना बाकी है, उड़ीसा, बंगाल, केरल में हमारी सरकार नहीं बनेगी तब तक गोल्डन पीरियड नहीं आएगा.