PM मोदी ने पार्टी सांसदों को दिया 2019 में जीत का मन्त्र

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 2019 के चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं. पार्टी के नए दफ्तर में बीजेपी आलाकमान ने 28 फरवरी को अपने सभी मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष राज्यों में केंद्र की योजनाओं के कार्यान्वयन की स्थिति का जायजा लेंगे.

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्रियों और डिप्टी सीएम की बैठक में अमित शाह राज्य स्तर पर चलने वाली कल्याणकारी योजनाओं के साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं की समीक्षा करेंगे. बीजेपी शासित राज्यों में केंद्र और प्रदेश सरकार की योजना किस हद तक सफल है और कितना काम हो रहा है. ये देखा जाएगा.

बता दें कि इस बैठक में खास तौर पर मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई हेल्थ स्कीम, उज्ज्वला योजना, जन धन योजना और लड़कियों से संबंधित योजनाओं पर विशेष जोर दिया जाएगा. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सभी प्रदेश के अध्यक्षों और संगठन मंत्रियों के साथ भी बैठक करेंगे यह बैठक होली बाद होगी.

इसके अतिरिक्त बीजेपी के मिशन 2019 के तहत 350 प्लस सीटें जीतने के लक्ष्य एवं राज्यों के विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा हो सकती है.

गौरतलब है कि मिशन 2019 के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत यूपी सहित देश भर में घूम-घूम कर स्वयंसेवकों के मन की बात जानने की कोशिश में जुटे हैं. भागवत के सियासी मिजाज समझने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 2019 के मिशन की रूप-रेखा तैयार करेंगे.

माना जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह होली के बाद यूपी का दौरा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक इसके लिए संगठन मंत्री सुनील बंसल ने काम शुरू कर दिया है. सूबे की 80 लोकसभा सीट के लिए 20 मीटिंग पार्टी अध्यक्ष के लिए प्रस्तावित हैं. यानी हर 4 लोकसभा सीट पर एक मीटिंग का प्लान है. इसी तर्ज पर देश के बाकी राज्यों में भी पार्टी अध्यक्ष इस फॉर्मूले पर काम करेंगे.