डेढ़ महीने में 100 करोड़ की हेरोइन जब्त

दिल्ली पुलिस को नशे का कारोबार करने वालों पर लगाम लगाने में शानदार कामयाबी मिली है. दिल्ली पुलिस ने महज डेढ़ महीने के अंदर 100 करोड़ रुपये से अधिक कीमत का हेरोइन जब्त किया है. ताजा कार्रवाई में पुलिस ने 20 करोड़ की हेरोइन जब्त की है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स तस्करों के एक गैंग का भंड़ाफोड़ कर उनके पास से 20 करोड़ की हेरोइन बरामद की है. पुलिस ने गैंग के तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए तस्कर कच्चे माल की सप्लाई किया करते थे.

पूछताछ में पता चला कि ये ड्रग्स तस्कर मणिपुर और पश्चिम बंगाल से हेरोइन का कच्चा माल लेकर उत्तर प्रदेश के बरेली और बंदायुं पहुंचाते थे. फिर वहां पर कच्चे माल को केमिकली रिफाइंड किर बढ़िया क्वालिटी की हेरोइन बनाई जाती थी.

एक बार जब हेरोईन तैयार हो जाती तो उसे दिल्ली और एनसीआर के तस्करों को सप्लाई कर दिया जाता था. पुलिस को इसकी जानकारी मिल चुकी थी. पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि एक ड्रग्स तस्कर गैंग के दो बदमाश बड़ी मात्रा में हेरोइन लेकर बाहरी दिल्ली इलाके में आने वाले हैं.

इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर दो लोगों को 4 किलो हेरोईन के साथ पकड़ लिया. पकड़ में आए तस्करों के नाम रामनाथ और विरेंद्र हैं. पूछताछ में दोनों ने बताया की वे सिर्फ सप्लाई का काम करते हैं. उनके गैंग का सरगना परवेज बदायूं में रहकर ही इस गैंग का संचालन करता है.

इसके बाद पुलिस की एक टीम बदायुं गई और गैंग के सरगना परवेज को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने परवेज के पास से भी एक किलो रिफाइंड हेरोइन बरामद की है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस साल अब तक डेढ़ महीने में ही सौ करोड़ की हेरोइन जब्त कर ली है और कुल 12 ड्रग्स तस्कर भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.