डायसन ने अपने नवीनतम उत्पाद लाइन.अप लॉन्च किया

नई दिल्ली –  वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी डायसन ने भारत में अपने नवीनतम उत्पादो को लॉन्च किया । इन्होंने आधिकारिक तौर पर डीएलएफ प्रोमेनेड मॉल , नई दिल्ली में देश के पहले डायसन स्टोर के लिए दरवाजे खोल दिए है। अगले पाँच वर्ष में डायसन भारत में 1200 करोड़ रुपए निवेश करेगा । इसे 100% एफडीआई मार्ग के जरिये 2017 में एकल ब्रांड खुदरा व्यापार  के लिए अपना लाइसेंस प्राप्त हुआ है । ब्रिटिश आविष्कारक व उद्यमी सर जेम्स डायसन ओएम द्वारा स्थापित , डायसन ने अपनी नवीनतम समस्या सुलझाने प्रौद्योगिकी को भारत में लाया है । इसमें कार्ड फ्री वेक्यूम क्लीनर ( डायसन वी 7 और वी 8 श्रेणी ) प्रभावशाली हेयरड्रायर ( डायसन सुपरसोनिक ) और बुद्धिमान एयर प्यूरीफायर ( डायसन प्योर कूल लिंक ) शामिल है ।
डायसन बोर्ड के सदस्य / मुख्य इंजीनियर जेम्स डायसन ने प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग के अवसर पर कहा कि हमे ख़ुशी है कि हम भारत में अपनी नवीनतम तकनीक लांच कर रहे है । डायसन के इंजीनियरो ने पुरे भारत में घरों में शोध के लिए काफी समय व्यतीत किया है ताकि यह समझ सके कि हमारी तकनीक समस्याओं को दूर करने में कैसे मदद कर सकती है । हम अपनी पेटेंट तकनीक का उपयोग करते हुए उत्पादों की एक श्रंखला शुरू कर रहे है जिसके लिए हमे विश्वास है सार्थक परिणाम मिलेंगे।
विकासशील प्रौद्योगिकी के लिए डायसन की समस्या को सुलझाने के दृष्टिकोण का वर्णन करते हुए उन्होंने कहा कि डायसन इंजीनियर हमेशा विज्ञान व प्रौद्योगिकी के साथ शुरू करते है और हम उत्पादों को बेहतर बनाने के लिये इसका उपयोग करते है और उन्हें उपयोग के लिए रोमांचक व सुखद बनाते है। हम हमारे इंजीनियरस को प्रयोग व अपयश के प्रति निडर दृष्टिकोण के लिए प्रोत्साहित करते है जिससे नई खोज और पहले कभी भी न अनुभव न किये गए प्रदर्शन के साथ उत्पाद विकसित होने में मदद मिल सकती है।