कोहली-रोहित पीछे छूटे,रैना ने आतिशी शतक के बाद फिर किया धमाका

टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना शानदार फॉर्म में हैं. रैना ने सैयद मुश्ताक टी-20 ट्रॉफी टूर्नामेंट में सोमवार को बंगाल के खिलाफ 59 गेंदों में 126 रनों की तूफानी पारी खेलने के अगले ही दिन यानी मंगलवार को तमिलनाडु के खिलाफ शानदार  फिफ्टी लगाई . हालांकि उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद तमिलनाडु की टीम ने यूपी को 5 विकेट से हरा दिया.

इसके साथ ही रैना टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. रैना अब 7114 रन के साथ शीर्ष पर जा पहुंचे हैं. जबकि विराट कोहली और सुरेश रैना को उन्होंने पीछे छोड़ दिया है.

टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

1. सुरेश रैना: 7114 रन (औसत 33.71)

2. विराट कोहली: 7068 रन (औसत 40.85)

3. रोहित शर्मा: 6825 रन (औसत 32.65)

मंगलवार को कोलकाता में खेले गए यूपी और तमिलनाडु के बीच मुकाबले में सुरेश रैना ने 41 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही लगातार दो पारियों में दमदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने टीम इंडिया में वापसी के लिए अपना दावा मजबूत किया है. आपको बता दें कि हाल ही में सुरेश रैना ने यो-यो फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया है. यह टेस्ट राष्ट्रीय टीम में बने रहने के लिए जरूरी है.

फिटनेस के कारण ही रैना राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे हैं. पिछले दो साल में वनडे टीम में स्थान हासिल नहीं कर पाए हैं. उन्होंने अपना पिछला टी-20 मैच पिछले साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

रैना ने खेली सैयद मुश्ताक अली टी-20 के इतिहास की सबसे बड़ी पारी

रैना ने कहा, ‘मैं काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं. सौरव गांगुली को यहां देखकर मुझे अच्छा महसूस हो रहा है. अपने आदर्श को देखना हमेशा अच्छा होता है. वह बंगाल टीम का समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ के लिए काफी कुछ किया है. मैं जल्द ही वापसी करूंगा. इस टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं.’

आईपीएल के बारे में रैना ने कहा, ‘मैंने हमेशा अपने विकास पर भरोसा किया है. मैं हमेशा से अपने खेल, फिटनेस पर काम कर रहा हूं. आईपीएल अभी बहुत दूर है. अब भी काफी क्रिकेट खेलना है. हमारे सामने दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे और टी-20 सीरीज है और इसके बाद एशिया कप भी है.’