दिल्ली मॉर्निंग वॉकर्स एसोसिएशन ने 1008 फलदार पौधे लगाने के लिए कमर कसी

पश्चिमी दिल्ली – मानसून के प्रारम्भ में ही 1008 फलदार व छायादार पौधे लगाने हेतु डीडीए  हार्टीकल्चर विभाग कर्मियो द्वारा अवकाश में भी काम किया जा रहा है।
दिल्ली मार्निंग वाल्कर्स  एसोसिएशन गौरी शंकर मंदिर डीडीए पार्क इकाई गत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी पर्यावरण संरक्षण, प्रदूषण नियंत्रण एवं ग्लोबल वार्मिंग कम करने के लिए मानसून के शुरुआत में 1008 फलदार एवं छायादार पौधे सरकारी विभागों के सहयोग से लगाएगा जिसकी तैयारियाँ पार्क में पौधे लगाने हेतु ट्रैक्टर से गड्ढे खोदकर  एवं पूरे पार्क की सफाई करवाकर की जा रही हैं। इस कार्य में डीडीए हार्टीकल्चर  के सहायक निदेशक सुशील पाल , सुपरवाइजर विष्णु शर्मा , नर्सरी सुपरवाइजर सुशील त्यागी वरिष्ठ माली राम अवसान , मारियप्पन  श्री श्रीवास्तव, विजय, सुनील घई, सूरेश,मुकेश, पवन, वतीबाई,  प्रतीक्षा, आरती सहित लगभग २० मालियों ने रविवार का अवकाश होने के बावजूद भी पौधों के लिए गड्ढे खोदने एवं पार्क की सफाई का कार्य किया। इस कार्य में दिल्ली मार्निंग वाल्कर्स एसोसिएशन के अनेक सदस्यों ने भी हाथ बटाया।
गतवर्ष भी  इसी पार्क में 30 जून को एवं अन्य अवसरों पर लगाए गए पौधों को लहलहाता हुआ देखकर सभी कार्यकारिणी  सदस्यों एवं कर्मचारियों का और अधिक उत्साहवर्धन हुआ और इस वर्ष भी 1008 पौधे लगाने का संकल्प लिया।