BSF गुजरात फ्रंटियर के द्वारा 8वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया

गुजरात: 21 जून 2022 को 8वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बीएसएफ गुजरात द्वारा गांधीनगर परिसर तथा इसके अन्तर्गत सभी मुख्यालयों एवं सीमा चौकियों में योग के महत्व को प्रसारित करने तथा व्यक्ति के समग्र विकास एवं निरोग रहने के लिए इसके निरन्तर अभ्यास के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से विशेष योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

श्री जी. एस. मलिक, भापुसे, महानिरीक्षक बीएसएफ, गुजरात फ्रंटियर ने समस्त अधिकारियों व जवानों के साथ उत्साहपूर्वक योग कार्यक्रम में भाग लिया। फ्रंटियर मुख्यालय, बीएसएफ गुजरात मे आयोजित योग कार्यक्रम में श्री सुभाष सोनी, सूचना आयुक्त, गुजरात सरकार जो एक निपुण योग प्रशिक्षक है, ने योग का शरीर एवं मन पर होने वाले सकारात्मक प्रभावों को विस्तार से बताया। 

यूनेस्को ने भी योग को अमूर्त विश्व विरासत के रूप में सूचीबद्ध किया है। इस वर्ष अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की थीम ‘Yoga For Humanity’ है। 

सीमा प्रहरियों ने गुजरात प्रदेश के प्रतिष्ठित एवं प्रसिद्ध पर्यटन स्थल जैसे केवडिया स्थित स्टैच्यु ऑफ यूनिटी, साबरमती रिवर फ्रंट, अडालज त्रिमूर्ति मंदिर, मोढेरा सूर्य मंदिर, साबरकांठा के नाडाबेट तथा रण ऑफ कच्छ के धोरोड़ो एवं धोलावीरा में भी सामूहिक योगा अभ्यास किया।